मुंबई की सड़को पर अन्नदाता,सीएम ने दिया बातचीत का न्योता

न्यूज डेस्क — महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में किसान आंदोलन पर निकले हुए हैं। जिसका आज दूसरा दिन हैं। इस रैली में किसान भारी संख्या दिखाई दे रहे है। किसानों की मांग है कि सरकार उनका कर्ज माफ करेे साथ ही नुकसान का मुआवजा भी दे।

फिलहाल किसानों का महामार्च मुंबई के आजाद मैदान पर पहुंच चुका है। वहीं जानकारी मिल रही है कि सीएम ने बातचीत करके मामले को निपटाने का न्योता भी दे दिया है।बता दें कि इस मार्च में किसान और आदिवासी लोक संघर्ष समिति के बैनरों तले लोग चल रहे हैं। यह रैली मुलुंद से निकलकर आजाद मैदान तक पहुंची है।

दरअसल इस मार्च के द्वारा किसानों का मकसद है कि लोड शेडिंग की समस्या, वनाधिकार कानून लागू करने, सूखे से राहत, न्यूनतन समर्थन मूल्य, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने जैसी मांगो को लेकर किसान सड़क पर उतर रहे हैं। इसके साथ ही किसानों का कहना है कि करीब 9 महीने पहले दिए गए आश्वासन के बाद भी अभी तक वादे पूरे नहीं हो सके हैं।

वहीं किसान नेताओं ने सरकार पर आरोप लगाया है कि 6 महीने गुजर जाने के बाद भी कोई वादा पूरा नहीं हुआ। इसलिए अपनी मांगों को लेकर 20 हजार किसान सड़कों पर उतर रहे हैं। किसानों का कहना है कि सरकार ने मांगें पूरी नहीं तो वे धरना-प्रदर्शन करेंगे और जरूरत पड़ी तो जेल भरो आंदोलन भी करेंगे।

Comments (0)
Add Comment