एटा में एक साथ 11 गायों की मौत से मचा हड़कंप

एटा — जनपद एटा में गोशाला की बड़ी लापरवाही से 11 गायों की मौत का मामला सामने आया है। घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी गौशाला मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

दरअसल इस पूरे मामले में गोशाला संचालन समिति की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। यह घटना देर रात की है गोशालाकर्मी समरपम्प चला कर दीपावली मनाने घर चले गए जिससे पानी की टंकी भर जाने से ओवरफ्लो पानी झालरों पर गिरने लगा जिसके कारण दीवारों और पोल पर बिजली करंट उतर आया और वो दीवाल और पोल पर दौड़ने लगा। पोल से गायों के छू जाने के कारण करंट से 11 गायों की तड़फ,तड़फ कर मौत हो गयी। 11 गायों की जान जाने के बाद गौशाला प्रबंधन की आंख खुली, लेकिन जब तक बहुत देर हो चुकी थी। 

फ़िलहाल पुलिस प्रशासन सभी गायों का पोस्टमार्टम कराकर गौशाला के पास ही गड्डा खुदवाकर विधि विधान से अंतिम संस्कार करा दिया गया है और गौशाला प्रबंधक के खिलाफ मामले की जांच कराकर आवश्यक कायईवाई की बात कह रहा है,लेकिन इन 11 गायों की मौत का जिम्मेदार आखिर कौन ये सवालिया निशान गौशाला प्रबंधन पर उठना लाजिमी है। वही गायों की मौत की खवर से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन – फानन में गायों को जेसीबी से खुदाई कर बिधि विधान से अंतिम संस्कार कर जमीन में दफना कर तब जिला प्रशाशन ने राहत की सांस ली है।

(रिपोेर्ट-आर.बी.द्विवेदी,एटा)

Comments (0)
Add Comment