फतेहपुरः विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंता ने बुजुर्ग से की अभद्रता

फतेहपुर– उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में बिजली विभाग से आए दिन किसी न किसी कारनामे की खबर आती ही रहती है, लेकिन मामला तब गंभीर हो जाता है जब किसी सीनियर सिटिजन से अभद्रता की घटना सामने आ जाए।

फतेहपुर जिले के जहानाबाद कस्बा के ग्रान नरायनपुर मजरे कलाना निवासी हरीलाल सिंह ने सात वर्ष पहले अपने खेतों की सिंचाई के लिए लघु सिंचाई योजना के तहत बोरिंग कराई थी। जिसके विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन देकर निर्धारित रकम विभाग में जमा करा दी थी। जिसके बाद विद्युत कनेक्शन नम्बर भी पीड़ित को आवंटित किया जा चुका है।

इसी संबंध में जब कल वह फतेहपुर स्थित विद्युत वितरण खंड (द्वितीय) अधिशासी अभियंता से लाइन ऑर्डर के लिए पहुंचे तो वहां उन्हें अभद्रता का सामना करना पड़ा। हरीलाल जब अधिशासी अभियंता के कक्ष में पहुंचे तो एक्सईएन साहब ने फाइल दिखाने को कहा। इस पर पीड़ित ने कहा कि आप वो फाइल डीलिंग बाबू से मंगवा लीजिए। इतना सुनते ही एक्सईएन सरोज कुमार आगबबूला हेकर उठ खड़े हुए और गाली देकर धक्का देते हुए बुजुर्ग को वहां से भगा दिया। इस वाकये के दौरान 78 वर्षीय वृद्ध अचेत हो गया।

हालांकि पीड़ित का कहना है कि उन्हें विभाग द्वारा वो फाइल दी ही नहीं गई थी, जिसको एक्सईएन ने दिखाने के लिए कहा था। साथ ही इस बुजुर्ग ने खुलासा करते हुए बताया कि विभाग में प्रत्येक काम के लिए पैसों की मांग की जाती है और उन पैसों की रसीद मांगने पर अधिकारीगण खामोश हो जाते हैं। ऐसे में विभाग में भ्रष्टाचार की बात को नकारा नहीं जा सकता है। साथ ही उम्र का भी लिहाज न करते हुए वयोवृद्ध के साथ इस तरह का व्यवहार भी विद्युत वितरण खंड की किरकिरी कराने के लिए काफी है। फिलहाल अधिशासी अभियंता द्वारा अभद्रता का शिकार हुए पीड़ित ने कठोर कार्रवाई की मांग की है।

(रिपोर्ट-श्वेता सिंह, फतेहपुर)

Comments (0)
Add Comment