प्रतिष्ठित बृजवासी मिठाई वाले की मिठाई से निकले कीड़े,जांच के आदेश 

मथुरा — जिले के प्रतिष्ठित बृजवासी मिठाई वाला की मिठाई में कीड़े निकलने के मामले में खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा कार्रवाई की गई है। वहीं होलीगेट सिथति दुकान से विभागीय अधिकारियों ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

बता दें कि यूपी की मथुरा जिला भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि के लिए विख्यात है तो वही बृजवासी मिठाई वाले के पेड़े भी अपनी ख्याति देश दुनिया मे बना चुके हैं।लेकिन अब बृजवासी मिठाई वाले के यहाँ मिठाई की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठने लगे हैं ।जिससे लाखो ग्राहकों के विश्वास पर ठेस पहुँच रही है। वहीं बृजवासी मिठाई वाले कि मिठाई में कीड़ा मिलने से हड़कम्प मचा हुआ है। स्थानीय स्तर पर प्रसाशनिक अधिकारी भी नमूनों के नाम पर औपचारिकता निभाते हैं। 

दरअसल मामला का खुलासा तब हुआ जब एसपी ग्रामीण की प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों के लिए मंगवाए गए जलपान में मिठाई यानी खोआ की बर्फी दी गई। इस दौरान उसमें कीड़े निकलने से मामले तूल पकड़ लिया। वहीं आज खाद्य एवं रसद विभाग के अधिकारियों ने होलीगेट स्थित बृजवासी मिठाई वाले कि दुकान से सैंपल लेकर जाँच के लिए भेज दिया है। यदि मानकों पर खरी नहीं उतरी तो दुकान पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट-सुरेश सैनी,मथुरा)

Comments (0)
Add Comment