सीबीआई को लेकर देशभर में कांग्रेस का प्रदर्शन, दिल्ली में राहुल गांधी ने दी गिरफ्तारी

दिल्ली — सीबीआई के अंदर चल रहे आपसी विवाद पर अब सियासी संग्राम छिड़ चुका है। वहीं कांग्रेस ने इस विवाद को राफेल डील से जोड़कर शुक्रवार को देशभर के सीबीआई दफ्तरों पर हल्ला बोला।

इस दौरान दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं के साथ मार्च करते हुए सीबीआई मुख्यालय तक गए और प्रदर्शन किया। जहां पुलिस ने राहुल गांधी समेत दूसरे विपक्षी नेताओं को हिरासत में लेकर लोधी रोड पुलिस स्टेशन ले गई, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

वहीं प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि राफेल सौदे की जांच से बचने के लिए रातोंरात सीबीआई डायरेक्टर को हटाया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ‘चौकीदार’ को ‘चोरी’ नहीं करने देगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हिंदुस्तान के हर इंस्टिट्यूशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आक्रमण कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी की जेब में पैसा डाला है। राहुल ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की बहाली की मांग करते हुए पीएम मोदी से इस मुद्दे पर माफी मांगने को कहा।

गौरतलब है कि आज दिल्ली में राहुल गांधी के नेतृत्व में सीबीआई मुख्यालय पर प्रदर्शन के अलावा उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा समेत अन्य जगहों पर भी सीबीआई दफ्तर के सामने प्रदर्शन किए गए। कांग्रेस के अलावा टीएमसी और सीपीआई के नेता भी प्रदर्शन में शामिल हुए। वहीं राहुल द्वारा सीबीआई मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन पर केन्द्रीय गृहमंंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के पास लोगों से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं है इसलिए वह इसे मुद्दा बना रहे हैं। हमें जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए।

Comments (0)
Add Comment