डाक विभाग की बड़ी लापरवाही,कूडे के ढेर में मिले सरकरी दस्तावेज 

बदायूँ —  जिले की तहसील बिसौली में डाक विभाग के किसी बड़े अधिकारियो की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। सरकार द्वारा जारी किये गये आधार कार्ड को पोस्ट ऑफिस द्वारा प्रार्थी के घर भेजने का प्रवाधान है…

लेकिन बिसौलि डाक विभाग द्वारा इसे कूडे के ढेर पर फेंक दिये गये। इतना नही इसमे कई अधिकारियों के आदेश और बदायूं की बिल्सी विधान सभा से विधायक  R K  शर्मा के  मुख्यमंत्री को लिखे लेटर भी शामिल है।

वही छात्रों के आधार कार्ड भी कूडे के ढेर मे मिले है जिससे बच्चे का छात्रव्रती फॉर्म तक जमा नही हो पाये। वही विभाग की इतनी बड़ी लापरवाही वहाँ कोर्ट द्वारा भेजे गए सम्मन भी डाक में इसी तरह पैकेज के रूप में रखे हुए थे और भारतीय जीवन बीमा निगम बीमा धारकों के बोंड भी फेंक दिये गये जिससे विभाग की कार्यप्रणाली पर अब सवाल खड़े हो रहे है ।

वहीं विभाग के जिम्मेदार लोगों से जब इस बावत पूंछा गया तो उनका वही रटा रटाया जवाब की हमने पहिचान कर ली है कई प्रकार की उसमें डाक उपलब्ध है। कौन कौन से कर्मचारी ने किस किस क्षेत्र मे काम किया है उसकी जाँच कराकर और चिन्हित कर कठोर कारवाई की जायेगी। लेकिन सबसे बड़ा सवाल कि इतनी बड़ी लापरवाही बगैर किसी बड़े अधिकारी के कैसे कि जा सकती है।

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना,बदायूं)

Comments (0)
Add Comment