मासूम की मौत के बाद क्लीनिक बंद कर भाग खड़ा हुआ डॉक्टर

एटा — एटा में एक डॉक्टर की लापरवाही से 6 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी। कोतवाली देहात क्षेत्र के विजेन्द्र कुमार अपने 6 साल के मासूम बच्चे की कल रात तबियत खराब होने के बाद शहर कोतवाली के कचहरी रोड स्थित डॉ0 राजेश सक्सैना के क्लीनिक पर बच्चे को लेकर पहुंचे। 

परिजनों का आरोप था कि डॉक्टर से बच्चे की हालत खराब होने के बावजूद डॉक्टर द्धारा बच्चे को सही कर देने के चलते डॉक्टर द्धारा उसे गलत इंजेक्शन लगा दिया गया जिसके चलते बच्चे की हालत खराब होती चली गयी और कुछ ही देर में मासूम बेटे कृष्णा की मौत हो गयी। घबराये डॉक्टर ने दूसरी जगह बच्चे को दिखाने की बात कर कर पूरे स्टाफ के साथ क्लीनिक में ताला बंद कर क्लिनिक से फरार हो गया। मासूम की मौत से घवराये डॉक्टर साहब क्लीनिक बंद कर के भाग गए, जिसके कारण क्लीनिक के ऊपर वार्ड में मरीज बच्चे और उनके तीमरदारर फंस गए जिसके कारण एक और बच्चे की हालत नाजुक हो गयी, जिसकी हालत अभी भी गंभीर है। परिजनों की चीख पुकार सुनकर आनन फानन में पुलिस ने शटर का ताला तोड़ कर ऊपरी मंजिल पर फंसे मरीजों को बाहर निकाला तव तक एक और बच्चे की हालत नाजुक देख पुलिस इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा बच्चे को पैदल लेकर ही दौड़ पड़े और भीड़ से बच कर किसी तरह बच्ची को हॉस्पिटल पहुंचाया।डॉक्टर की करतूत को लेकर मृत बच्चे को आक्रोशित परिजनों ने जीटी रोड हाइवे पर बच्चे का शव रख कर जाम कर दिया और वाहन स्वामियों से धक्का मुक्की करने लगे। 

पुलिस के समझाने पर आक्रोशित परिजनों ने पुलिस के साथ भी धक्का मुक्की की। हालात बेकाबू होते देख अतिरिक्त पुलिस फोर्स के साथ उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए तथा डॉक्टर के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्यवाही के आश्वासन के बाद ही परिजनों ने जाम को खोला। फिलहाल आरोपी डॉक्टर राजेश सक्सेना के खिलाफ पीड़ित पिता ने थाना कोतवाली नगर में  मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Comments (0)
Add Comment