डीएम ने की खिलौना बैंक की स्थापना, चर्चा में रहे पुलिस महकमे के खिलौने

बहराइच– जिले में आज बेसिक शिक्षा मंत्री व जिलाधिकारी के नेतृत्व में खिलौना बैंक की स्थापना की गई इसमे सभी विभागों ने बच्चो को खेलने के लिये खिलौना दिया है । जो कि विभागों के माध्यम से आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चो को खेलने के लिए दिए जाएंगे ।

लेकिन इस मौके पर जिले के पुलिस महकमे की और से बच्चो के लिये उपलब्ध कराए गये खिलौनों की चर्चा हर आम व खास की जुबां पर है। हालांकि कार्यक्रम के दौरान बाल विकास, राष्ट्रीय आजीविका मिशन समेत कई अन्य विभागो की और से भी स्टाल लगाये थे लेकिन पुलिस विभाग की ओर से खिलौना बैंक के लिये दिये जा रहे खिलौनों के स्टाल बच्चो को भी आकर्षित कर रहे थे । 

शहर के महाराज सिंह इंटर कालेज में आज एक समारोह का आयोजन कर जिले में स्थित आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले बच्चो के मनोरंजन व खेलने के लिये बेसिक शिक्षा व बाल विकास मंत्री अनुपमा जायसवाल व जिलाधिकारी अजयदीप सिंह की उपस्थिति में खिलौना बैंक की स्थापना की गयीं इस मौके पर विभागों व स्थानीय लोगों ने बैंक में खिलौने दिये । लेकिन वहां मौजूद हर आम व खास समेत बच्चों के बीच पुलिस अधीक्षक की पहल पर विभाग की और दिये जा रहे खिलौने ही आकर्षण का केंद्र रहे । पुलिस महकमे की और से बच्चो को साइकिल, बैट, समेत अलग अलग तरह के हजारों खिलौने इस बैंक को दिये गए है । वहां मौजूद बच्चे भी इन खिलौनों को निहार रहे थे । 

जिलाधिकारी ने भी की तारीफ :

पुलिस अधीक्षक जुगुल किशोर की पहल पर जिले के पुलिस कर्मियों की और से दिये जा रहे इन खिलौनों की तारीफ करते हुये जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने मंच से पुलिस महकमे के प्रयास की जमकर प्रशंसा की । समारोह के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह , बेसिक शिक्षा अधिकारी अमरकांत सिंह , एस डी एम सदर एस पी शुक्ला समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे ।

रिपोर्ट – अमरेंद्र पाठक , बहराइच 

 

Comments (0)
Add Comment