राजेंद्र नगर कोचिंग हादसा मामले में MCD का बड़ा एक्शन, JE और AE सस्पेंड…

Delhi Coaching Accident: बीते रविवार को दिल्ली के राजेंद्र नगर में RaU की IAS कोचिंग के बेसमेंट में बारिश के पानी में डूबने से तीन छात्रों की मौत के बाद प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। कोचिंग के आसपास अतिक्रमण हटाने के लिए पांच बुलडोजर लाए गए हैं। MCD ने कार्रवाई करने से पहले दिल्ली पुलिस से अनुमति मांगी थी।

JE और AE हुए सस्पेंड…

साथ ही प्रशासन ने जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर को भी सस्पेंड कर दिया है। कमिश्नर ने मामले में फील्ड स्टाफ की कमी देखी है। अधिकारियों के सामने तीखे सवाल उठाए जा रहे हैं। अधिकारियों से पूछा गया कि हादसे से पहले वे क्या कर रहे थे? हादसे से पहले अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई क्यों नहीं की गई? आज तक वहां मौजूद सभी अधिकारी इन सवालों से बचते नजर आए। लंबे सवाल पूछने के बाद भी अधिकारी बचते रहे।

वहीं आपको बता दें कि बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत के मामले में आज पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कोचिंग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था, यानी इस मामले में अब तक सात लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, इसके साथ ही मुख्य सड़क से गुजर रहे थार चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि गाड़ी के बाहर निकलने से प्रेशर बढ़ा और पानी बिल्डिंग में घुस गया।

Delhi Coaching Accident: जानें क्या है हादसे की वजह ?

दिल्ली के राजेंद्र नगर में बेसमेंट में संचालित राव आईएएस कोचिंग सेंटर में शनिवार शाम बारिश के बाद पानी भरने से हादसा हो गया। इस दौरान पानी में फंसे तीन छात्रों की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर हादसे की जांच के लिए कई टीमें गठित की हैं। कोचिंग सेंटर के मालिक अभिषेक गुप्ता और कोऑर्डिनेटर दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इसके साथ ही प्रत्यक्षदर्शी छात्रों ने हादसे के बारे में बताया कि, हादसे के वक्त बेसमेंट में बनी लाइब्रेरी में करीब 30-35 छात्र मौजूद थे, शाम 7 बजे लाइब्रेरी बंद होने वाली थी, तभी अचानक बहुत प्रेशर के साथ बेसमेंट में पानी घुसने लगा, जब तक सभी बाहर निकले, तब तक पानी बहुत ज्यादा भर चुका था और सीढ़ियों पर पानी इतना तेज था कि, सीढ़ियां चढ़ना काफी मुश्किल हो रहा था।

पानी के तेज बहाव में फंसी छात्राएं

आगे छात्राओं ने बताया कि, पानी का बहाव इतना तेज था कि, सीढ़ियां चढ़ना मुश्किल हो रहा था और दो से तीन मिनट में ही 10 से 12 फीट पानी भर गया। हालांकि, छात्राओं को बचाने के लिए रस्सी डाली गई लेकिन पानी इतना गंदा था कि, कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। जिसके चलते, बड़ी मुश्किल से एक-एक करके बच्चों को बाहर निकाला जा रहा था. छात्रा ने बताया कि, मेरे पीछे दो छात्राएं थीं जो बाहर नहीं आ पाईं।

ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ACTION AGAINST MCD OFFICIALSDELHI COACHING CENTRE INCIDENTJE DISMISSEDRAJENDRA NAGAR INCIDENTकोच‍िंग हादसा अधिकारी पर कार्रवाईराजेंद्र नगर कोच‍िंग सेंटर हादसा