तालाब में डूब कर युवक की मौत,प्रशासन ने 20 घंटे बाद भी नहीं निकाला शव

एटा–एटा में शहर के बीचो- बीच बने तालाब में एक शराबी युवक की डूब कर मौत हो गयी है। जिसको 20 घंटे बाद भी ढूडने में जिला प्रशासन ना-कामयाब हुआ है। बताया जाता है कि युवक कल शाम को शराब के नशे में तालाब में जाकर घुस गया और वह तालाब में डूब गया। 

ये पूरा मामला कोतवाली नगर क्षेत्र के भगीपुर का है जहाँ देर शाम मुन्नेश उर्फ कल्ला नामक युवक शराब के नशे में शहर के बीचो बीच बने तालाब में डूब गया था। जिसकी सूचना मिलते ही मृतक के परिवार में कोहराम मचा गया है। जिसकी सूचना पुलिस को दी गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगो की मदद से युवक के शव को ढूडने का प्रयास किया है लेकिन अभी तक युवक के शव को निकालने में सफलता नहीं मिल पाई है। वही इस मामले में जिला प्रशासन की भी बड़ी लापरबाही सामने आयी है जिसमे अभी तक जिला प्रशासन का कोई भी अधिकारी घटना स्थल तक नहीं पहुंचा है। जिससे मृतक के परिवार में जिला प्रशासन के खिलाफ गुस्सा फूट गया और सेकड़ो की संख्या में लोग इकट्ठे होकर जिला प्रशासन और मोदी सरकार के मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए अपने मोहल्ले से निकल कार NH-91 हाइवे पर आकर शिकोहाबाद तिराहे पर रोड जाम कर दिया। जिसमे NH-91 हाइवे पर दोनों तरफ से कई किलोमीटर तक वाहनो की लम्बी लम्बी कतारे लग गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर जाम खुलवा दिया गया है।

वही स्थानीय लोगो की माने तो इस युवक की पत्नी पति मुन्नेश की शराब की लत के चलते गुस्सा होकर अपने मायके चली गयी थी तभी से ये युवक शराब का आदि हो गया और रोजाना सुबह से शराब पीने लगा था। तब ही कल शाम को मृतक युवक शराब पीकर घर के पास बने तालाब में घुस गया। जब तक लोगो ने भाग कर बचाने के लिए दौड़े तब तक मृतक युवक तालाब में डूब गया।

वही स्थानीय लोगो ने युवक को बचाने का बहुत प्रयास किया लेकिन उसको बचा नहीं पाए। लोगो की माने तो ये तालाब मौत का तालाब बन जा रहा है। ये तालाब अब तक दर्जनों लोगो को काल के गाल में समां चुका है। लोगो की माने तो इस तालाब में आदमी डूबता जरूर है पर वो जिंदा नही निकलता तालाब में पानी गहरा होने के चलते मृतक वियक्ति जिंदगी की जंग हार जाता है और उसकी मौत हो जाती है। वही इस तालाब में शहर का गंदा पानी आता है, जिसकी शिकायत स्थानीय लोगो ने इस तालाब को बंद कराने के लिए जिला प्रशासन को कई बार शिकायत भी की है, लेकिन होता कुछ नही ।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Comments (0)
Add Comment