पुलिस की पिटाई से दलित दिव्यांग की मौत, गुस्साए लोगों ने की तोड़फोड़

हाथरस–यूपी पुलिस का शर्मनाक चेहरा एक बार फिर सामने आया। पुलिस के एक दरोगा ने आलू-चाट बेचने वाले दलित दिव्यांग व्यक्ति की पिटाई कर दी। दलित व्यक्ति ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। 

पुलिस की पिटाई से दलित समाज के व्यक्ति की मौत के बाद परिजनों और दलित सामाज के लोगों ने मृतक के शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। बस में तोड़फोड़ और जमकर पथराव भी किया गया। वही घटना से आक्रोशित लोगो ने पुलिस पर और गाड़ियों पर पथराव किया,भीड़ को उग्र होते देख पुलिसकर्मियों ने भाग कर अपनी जान बचाई वही पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुये घंटों सड़कों पर बवाल मचाया आरोपी दरोगा आशीष यादव के खिलाफ कार्यवाही की माँग करते रहे। आपको बता दें की आगरा रोड स्थित रोडवेज बस स्टैंड पर आलू चाट की ढकेल लगाने वाले विकलांग व्यक्ति को सादाबाद गेट चौकी इंचार्ज आशीष यादव द्धारा इतना पीटा गया कि जिला अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। घटनाये से गुस्साये लोगो ने मृतक के शव को आगरा-अलीगढ़ रोड पर रखकर जाम लगा दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी शुरू कर दी। जाम की  सुचना पर पहुँची कोतवाली सदर पुलिस की जीप पर घटना से गुस्साये लोगो ने पथराव कर दिया  लोगों ने एक प्राइवेट बस में भी जमकर तोड़फोड़ कर दी। सैकड़ों की तादाद में सड़को पर उमडी गुस्साए लोगों की भीड़ को देख प्रशासन के पसीने छूट गये। हालातों को काबू करने के लिए कई थानों का पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुँच गया।

जिला प्रशासन ने आगरा-अलीगढ़ मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी।  डीएम व् एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर दलित समाज के नेताओं के हस्तक्षेप के बाद जिला अधिकारी और एसपी ने मृतक के परिजनों की मांगों को सुनकर आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया, तब जाकर मामले को शांत कराया गया। पुलिस की मौजूदगी में शव को एंबुलेंस द्वारा पंचनामे के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। वही आरोपी दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही का भी आश्वासन दिया गया। 

(रिपोर्ट-सूरज मौर्या, हाथरस)

Comments (0)
Add Comment