गाँव में आया मगरमच्छ, ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मारने के बाद पेड़ पर लटकाया

हाथरस–यूपी के हाथरस जिले में वन विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। गाँव में अचानक आये मगरमच्छ को ग्रामीणों ने पीट -पीट कर मारकर पेड़ पर लटका दिया। तालाब में मगरमच्छ होने की सूचना ग्रामीणों ने तीन दिन पहले वन विभाग को दी थी, लेकिन वन विभाग के अधिकारियों ने इस मामले में लापरवाही वाला रवैया अपनाए रखा। 

वहीं मगरमच्छ से डरे ग्रामीणों ने खुद ही उसे खत्म करने का बीड़ा उठाया और उसे लाठी डंडों से पीट पीटकर मार डाला। आपको बता दे यह मामला यूपी के जिला हाथरस के थाना कोतवाली सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव हिम्मतपुर का है, जहां ग्रामीणों ने तीन दिन पहले एक बड़े मगरमच्छ को तालाब में देखा था। 18 नवंबर की दोपहर गांव के तालाब में देखे गए इस मगरमच्छ की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई।

19 नवंबर को वन विभाग की टीम गांव पंहुची लेकिन तालाब में पानी ज्यादा होने के कारण मगरमच्छ को पकड़ने में लाचारी जता कर वापस लौट आई। 20 नवंबर की रात में ग्रामीणों ने एक बार फिर से मगरमच्छ को तालाब से बाहर देखा तो ग्रामीणों ने योजना बनाकर मगरमच्छ को चारों तरफ से घेर लिया और उसकी लाठी डंडो से पीट पीट कर हत्या कर दी हत्या के बाद ग्रामीणों ने मगरमच्छ को पेड़ पर लटका दिया।

(रिपोर्ट-सूरज मौर्या, हाथरस ) 

Comments (0)
Add Comment