COVID-19: लखनऊ में कोरोना की बाढ़, 24 घंटे में 25 मामले आए सामने

लखनऊ में 25 नए मामलों के साथ पूरे प्रदेश में 96 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, मरीजों की संख्या कुल 1202 हुई

उत्तर प्रदेश में नोवेल कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की लगातार बढ़ती ही जा रही है। यूपी यह संख्या 826 हो गई है। वहीं गुरुवार को लखनऊ में 25 नए मामलों ( cases) के साथ पूरे प्रदेश में 96 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। आगरा में भी 18 और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। हालांकि इस दौरान प्रदेश के कई अस्पतालों से 17 मरीज ठीक घर जा चुके है। इस तरह से संक्रमण के बाद ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है।

ये भी पढ़ें..देश भर में प्रेस ID लेकर घूम रहे पत्रकारों की होगी जांच

लखनऊ में एक दिन 25 नए मामले

वहीं प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट लखनऊ के सदर में पांच और संक्रमित मिले हैं। यहां अब तक 85 लोग वायरस की जद में आ चुके हैं। गुरुवार को भी यहां पर 23 कोरोना संक्रमित मिले थे। जबकि राजधानी के दूसरे हॉटस्पॉट नजीराबाद में भी शुक्रवार को तीन कोरोना वायरस संक्रमित लोग मिले हैं। गुरुवार को भी यहां दो नए मामले सामने आए थे।

120 पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या

गुरुवार को राजधानी में 25 नए मामले ( cases) आने के साथ यहां विभिन्न अस्पतालों में भर्ती संक्रमित मरीजों की संख्या 120 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि सदर के ज्यादातर मरीज जमातियों के संपर्क में थे।

नजीराबाद में पीली मस्जिद के पीछे का 200 मीटर इलाका सील कर दिया गया है। एसीपी कैसरबाग आईपी सिंह ने बताया कि इलाके में करीब 300 परिवार हैं। इनकी निगरानी और सुरक्षा के लिए नौ पॉइंट्स पर बैरीकेडिंग कर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

KGMU में सुरक्षा किट को लेकर हंगामा 

लखनऊ स्थित केजीएमयू के शताब्दी अस्पताल के कर्मचारियों ने सुरक्षा किट की मांग को लेकर हंगामा कर दिया है। कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें भी कोरोना होने का डर है, ऐसे में मास्क और अन्य सामान दिया जाएं।

ये भी पढ़ें..लॉकडाउन ने बढ़ाई पति-पत्नी के बीच दूरियां, घरों में बढ़े झगड़े

corona in Lucknow
Comments (0)
Add Comment