भ्रष्ट व बेईमान अधिकारियों से आजिज किसानों ने मुंडवाए सिर

एटा– आज एटा में किसानों ने समग्र विकास परिषद के बैनर तले कलेक्ट्रेट परिसर में धरना स्थल पर किसान पंचायत में चर्चा करते हुए किसानों ने कहा कि पिछले चार माह से किसानों के द्वारा निरन्तर चरणबध्द आंदोलन किये जा रहा है। 

जिसके तहत चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत के जन्मदिन 06 अक्टूबर को चार दिन रात तक चली किसान हुंकार महापंचायत, 12 नवम्बर को चक्का जाम किया उसके बाद भी कई अन्य बार किये गए आंदोलन में शासन,प्रशासन की तरफ से बार-बार दिए जा रहे झूठे आस्वाशनो से किसानों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया है। किसान प्रतिनिधि मंडल ने 29 नवम्बर को निष्क्रिय अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराने एवं किसान विरोधी तहसीलदार, एसडीएम और अन्य अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने की मांग करते हुए जिलाधिकारी एटा को सम्बोधित मांग पत्र को सोंपा गया लेकिन आज तक उन भ्रष्ट अधिकारियों, कर्मचारियो के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई।

इसलिए आक्रोशित किसानों ने नया नारा देते हुए 25 सूत्रीय व बृज प्रदेश की मांगों का निस्तारण ना करने तक स्लोगन के माध्यम से कहा है कि “”जब तक नही बनेगा वृज प्रदेश” , “तब तक नहीं उगेंगे किसानों के सिर पर केश”” और समग्र विकास परिषद के राष्ट्रीय अध्य्क्ष आखिल संघर्षी व जनपद के किसानों ने द्वारिका प्रशाद वर्मा, थान सिंह लोधी, रामौतार शिशोदिया, अयोध्या प्रसाद सहित किसानों ने अपने सिर का मुण्डन करा कर शपथ ली है।

अखिल संघर्षी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जब तक किसान, मजदूर, महिलाओं सहित नोजवान किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं होगा तव तक संगठन का एक भी कार्यकर्ता शांती से नही बैठेगा और आंदोलन की गति को निरन्तर मजबूत करेगा एवं किसान किसी भी हालात में पीछे हटने को तैयार नहीं है। और जिला प्रशाशन की किसी भी धमकी में आने वाले नहीं हैं। कलेक्ट्रेट धरना स्थल पर उपस्थित सभी किसानों से कहा कि हमारी असली ताकत आप हैं आज तक पंचायत ने जो भी निर्णय लिया है उसे हमने मानते हुए उसका शत प्रतिशत पालन करने का प्रयास किया है उसका परिणाम है कि आज भी आप सभी लोग उसे देख रहे हैं। आज यहा पर मौजूद सबहि लोंगो के आशीर्वाद से एक बहुत बड़ी प्रतिज्ञा ली गई है। इसकी पूर्ति कराने में आप सभी की अहम भूमिका है या तो प्रशाशन हमारी मागो को मानें नही तो हम निरन्तर धरने पर बैठे रहेंगे।

(रिपोर्ट- आर. बी. द्विवेदी, एटा )   

Comments (0)
Add Comment