‘Corona से निपटने के लिए सभी निजी मेडिकल कॉलेज तैयार रहें’-जिलाधिकारी

लखनऊ– प्रमुख सचिव आवास एवं नगर विकास /नोडल अधिकारी (Corona) कोविड-19 श्री दीपक कुमार , जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश, पुलिस आयुक्त श्री सुजीत पांडे की उपस्थित में आज निजी मेडिकल कॉलेज, केजीएमयू, पीजीआई समेत शासकीय अस्पतालों के प्रबंधन व विभागाध्यक्षों के साथ बैठक आज स्मार्ट सिटी ऑफिस में संपन्न हुई।

यह भी पढ़ें-भूख से व्याकुल बंदर व गाय पहुंची पुलिस चौकी, इंचार्ज ने सभी के खाने का किया प्रबंध

बैठक कोविड-19 (Corona) से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों को लेकर विस्तृत समीक्षा की गई। बैठक के दौरान सभी अस्पतालों/ निजी मेडिकल कॉलेजेस को निर्देशित किया गया है कि कोविड-19 (Corona) के उपचार के लिए प्रोटोकॉल के अनुसार निर्धारित की गई चेक लिस्ट के दृष्टिगत वहां उपस्थित संसाधनों को सुनियोजित कर लिया जाए और उसकी सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उपलब्ध कराई जाए।

यह भी निर्देश दिया गया कि निजी मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ जोकि कोविड-19 (Corona) के उपचार के लिए तैनात किए गए हैं के एक्टिव क्वॉरेंटाइन हेतु यदि उनके पास स्थान का अभाव है तो जिला प्रशासन की तरफ से इनके लिए सुव्यवस्थित स्थान उपलब्ध कराया जाएगा जहां पर इन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो और प्रोटोकॉल का अनुपालन भी कराया जा सके।

यह भी पढ़ें-SDRF ने संभाला जिम्मा, प्रयागराज से 75 छात्रों को देहरादून पहुँचाया

बैठक में अवगत कराया गया सभी मेडिकल कॉलेज के इंटर्नस् जो कि घर या बाहर गए हुए हैं को अविलंब संबंधित मेडिकल कॉलेज में जहां पर अध्ययनरत हैं अटेंडेंस हेतु बुला लिया जाए और आवश्यकतानुसार कोविड-19 उपचार की समुचित ट्रेनिंग दिलवा कर उन्हें भी तैयार रखा जाए।

इंट्रेंस को बुलाए जाने हेतु सभी निजी मेडिकल कॉलेज से सूची मांगी गई है ताकि यदि मेडिकल इंटर्नस् आने में अक्षम हैं तो सुनयोजित यातायात प्लान बनाकर बसों द्वारा उन्हें आवश्यकतानुसार वापस लखनऊ लाया जा सके। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री मनीष बंसल ,नगर आयुक्त श्री इंद्रमणि त्रिपाठी ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Covid-19DM Lucknowprivate medical college
Comments (0)
Add Comment