भाजपा  विधायक के समर्थकों व छात्रों के बीच झड़प,आगजनी व फायरिंग,मामला दर्ज

अम्बेडकरनगर — जिले के महामाया राजकीय मेडिकल कालेज में आधी रात जमकर बवाल हुआ ।यह बवाल भाजपा विधायक के समर्थक और मेडिकल कालेज के छात्रों के बीच हुआ। घंटो चले इस बवाल में भाजपा विधायक की तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। वही बवाल के बाद भारी संख्या में घटना स्थल पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

बता दें कि मामला महामाया राजकीय मेडिकल कालेज सदरपुर का है । जहां पर टाण्डा से भाजपा विधायक संजू देवी की सासू मां का इलाज चल रहा है। इलाज में लापरवाही बरतने को लेकर विधायक के समर्थकों और डॉक्टरों में बहस हो गयी थोड़ी ही देर में बहस ने उग्र रूप धारण कर लिया जिससे मामला बढ़ गया। देखते ही देखते मेडिकल कालेज के कई छात्र इकठ्टा हो गए। जिसके बाद दोनों तरफ से मारपीट हुई ।

इतना ही नही बल्कि कई राउंड फायरिंग भी की गई जिसमे एक युवक घायल है ।इस दौरान आक्रोशित छात्रों ने पहले भाजपा विधायक की गाड़ियों में तोड़फोड़ की और फिर बाद में तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान मेडिकल कालेज परिसर में अफरा तफरी का माहौल बना रहा । वही पुलिस के सामने बवाल होता रहा गाड़ियों को आग के हवाले किया गया और पुलिस खड़ी तमाशा देखती रही ।इतना सब कुछ हो जाने के बाद भी जिले के कप्तान साहब ने मीडिया के सामने कुछ भी बोलना मुनासिब नही समझा  बल्कि पूरे मामले को छुपाने में जुटे रहे ।

इस पूरे मामले के बाद भाजपा विधायक के प्रतिनिधि श्याम बाबू गुप्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है ।वही श्याम बाबू ने पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस के सामने हमारी गाड़ियों में आग लगाई गई है।

उधर इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने विधायक टाण्डा प्रतिनिधि श्यामबाबू गुप्ता समेत 1 दर्जन लोगों पर धारा 307 और एससीएसटी के तहत दर्ज हुआ मुकदमा । दूसरा मुकदमा मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल की ओर से  लिखाया गया । जिसमे 4 नामजद और 15  अज्ञात लोगो के खिलाफ धारा 148,149,323,504,506,452,352,342,307 के तहत दर्ज किया मुकदमा ।

(रिपोर्ट-कार्तिक द्विवेदी,अम्बेडकरनगर)

Comments (0)
Add Comment