CM योगी ने किया ‘रेल पार्क इन्वेस्टर्स मीट’ का उद्घाटन, फतेहपुर में बनेगा एन्सिलरी पार्क

लखनऊ–यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ में रेल पार्क इन्वेस्टर्स मीट का उद्घाटन किया। रेलवे में निजी निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए यूपी सरकार और भारतीय रेल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम योगी ने तमाम निवेशकों को फतेहपुर में बन रहे रेल एन्सिलरी पार्क में निवेश के लिए आमंत्रित किया और औद्योगिक विकास के लिए प्रदेश में हो रहे प्रयासों के बारे में जानकारी भी दी।

इस खास कार्यक्रम के दौरान सीएम के साथ यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना समेत प्रदेश सरकार और रेलवे के कई अधिकारी भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि यूपी में बीजेपी के शासनकाल के दौरान निवेश के अनुकूल माहौल बनाया गया है। वहीं यूपी को परिवहन के लिहाज से विकासशील बताते हुए सीएम ने कहा कि डेढ़ साल पहले सूबे में एयर कनेक्टिविटी के लिहाज से सिर्फ 3 हवाई अड्डे काम कर रहे थे। लेकिन वर्तमान सरकार के शासनकाल में 18 महीने में ही प्रयागराज, आगरा और कानपुर जिलों के 3 और हवाई अड्डों को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ा गया। 

सीएम ने कहा कि आने वाले वक्त में यूपी में परिवहन के साधनों के विकास के लिए काम किया जा रहा है और उड़ान स्कीम के तहत सरकार 11 और हवाई अड्डों को फंक्शनल बनाने के लिए काम करेगी। वहीं एन्सिलरी पार्क के बारे में बात करते हुए सीएम ने कहा कि फतेहपुर में रेल पार्क के निर्माण के बाद यहां बड़े स्तर पर लोगों को रोजगार मिलेगा और व्यापारिक समूहों के लिए बिजनस की संभावनाएं भी बढ़ेंगी। 

Comments (0)
Add Comment