नगर विकास मंत्री के साथ CM योगी ने दिखाई ‘स्वच्छता रैली’ को हरी झंडी

गोरखपुर —  सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर विश्वविद्यालय से नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ विशेष स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान सीएम ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम छेडऩे के लिए आम लोगों को भी आगे आने को कहा है।इसके साथ ही उन्होंने रैली में शामिल लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।वहीं रैली को रवाना करने के बाद मुख्यमंत्री राजस्थान दौरे पर रवाना हो गए। बता दें राजस्थान  आज उनकी चुनावी रैलियां हैं। 

वहीं रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम लोग जागरूक होंगे तो भ्रष्टाचार पर प्रभावी अंकुश लगेगा। यह अब बहुत जरूरी भी हो गया है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर आज से 15 तारीख तक प्रत्येक विधानसभा में 150 लोगों की टोली सरकार के कार्यो को लोगों को बताएगी। जिससे कि आम जनता को भी सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत पता चल रहे और वह लोग भी भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम छेड़ दें। 

उन्होंने कहा कि दुनिया के कई देश भारत की स्वच्छता मिशन से प्रभावित हो रहे है। पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता के लिए अभियान चलाया था। जिसके बाद देश भी उनके साथ चल पड़ा। योगी ने कहा कि गोरखपुर और पूर्वी उत्तर प्रदेश से ज्यादा स्वच्छता के महत्व को कोई समझ नहीं सकता।हर साल यहां सैकड़ों बच्चे मस्तिष्क ज्वर से काल कवलित होते हैं। हमारे स्वच्छता अभियान से इसमें काफी फर्क आया है।

Comments (0)
Add Comment