भुगतान न मिलने पर हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारी, प्रशासन में मचा हड़कंप

प्रतापगढ़–जिला अस्पताल के सफाई कर्मचारी वेतन का भुगतान न मिलने से हड़ताल पर चले गए। आक्रोशित सफाई कर्मियो ने सीएमओ कार्यालय के सामने जमकर नारेबाजी की। सफाई कर्मियो के हड़ताल पर जाने से अस्पताल प्रशासन में हड़कम्प मच गया। 

आनन-फानन में सीएमओ और सीएमएस ने सीएमओ कार्यालय में सफाई कर्मियो के साथ बैठक कर मसले का हल निकालने का प्रयास किया लेकिन सफाई कर्मी महीनों से बकाये के भुगतान के बाद ही काम पर लौटने की बात करते रहे। बता दे कि जिला अस्पताल की सफाई का ठेका मुम्बई की फर्म ऑल सर्विसेज ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है। फर्म द्वारा पांच हजार पर मन्थ के वेतन पर सफाई कर्मी नियुक्त किये गए है लेकिन फर्म द्वारा सफाई कर्मियो का किसी का तीन माह तो किसी का सात माह से वेतन का भुगतान नही किया गया है। जिसके चलते कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। बताया जाता है कि फर्मे बदलती रहती है लेकिन कर्मी वही लगातार काम कर रहे उक्त फर्म को पहले टेंडर मिला था और एक बार कर्मचारियो का पैसा मार चुकी है। बावजूद इसके इसी फर्म का दुबारा रिनुअल कर दिया गया। 

अब देखना होगा कि कब तक इन कर्मियो का भुगतान फर्म करती है या यूं ही हड़ताल जारी रहेगी। अगर ऐसा ही चलता रहा तो अस्पताल में बीमारों के साथ आनेवाले तीमारदार भी बीमारी के शिकार होंगे ये तो समय ही बताएगा। हालांकि सीएमएस भी अडिग है कि काम शुरू करने के बाद ही भुगतान किया जाएगा।

(रिपोर्ट -मनोज त्रिपाठी , प्रतापगढ़ )

Comments (0)
Add Comment