CM योगी व गर्वनर ने सरदार पटेल को किया नमन,विधानसभा के सामने पुलिस ने दी सलामी

लखनऊ–मुख्यमंत्री योगी एवं गवर्नर राम नाईक ने लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर लखनऊ के हजरतगंज स्थित सरदार पटेल प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। माल्यार्पण के उपरांत सीएम योगी एवं गवर्नर ने चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन किया ।

उद्घाटन के बाद विधानसभा के सामने गवर्नर रामनाईक एवं मुख्यमंत्री को पुलिस की टुकड़ियों ने सलामी दी। राज्यपाल ने कहा कि आज जिस मूर्ति का लोकार्पण प्रधानमंत्री कर रहे हैं, उसमें देश के अलग अलग कोने से लोहा और मिट्टी ली गई है। जिससे राष्ट्र के लोगों को एकता का संदेश मिलता रहेगा। देश को लोगों को लगता रहेगा की मूर्ति में हमारा भी योगदान है। हमने आज शपथ ली है, पर कहा जाता है कि शपथ लेना आसान है, पर करना कठिन है। लेकिन हमें इक्छा शक्ति के द्वारा इसको पूरा करना है। वल्लभ भाई पटेल ने किसानों के लिए काम किया, रियासतों को साथ में जोड़ा यह बड़ी बात थी।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज पूरा देश महान सपूत वल्लभ भाई पटेल की जयंती पूरे उत्साह के साथ मना रहा है । वल्लभ भाई पटेल जी ने देश की एकता को भारत की सीमाओं को एकता और अखंडता की डोरी में बाधा था ,इसके लिए उन्हें लौह पुरुष नाम से सम्मानित किया गया था । आज उनकी 137वी जयंती पर प्रधानमंत्री की दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ती का लोकार्पण आज किया जा रहा है , सरदार का यह प्रोग्राम असरदार हो इसके लिए भारत माता का हर सपूत उस महान पुरूष को नमन करता है ।

जिसमें मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, डीजीपी ओपी सिंह एवं मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे समेत तमाम लोग मौजूद रहे। मार्च पास्ट विधान सभा के सामने से प्रारम्भ होकर हजरतगंज चौराहे से होते हुये सिकन्दरबाग चौराहा पर समाप्त हुआ। वहीं, रन फाॅर यूनिटी विधान सभा के सामने से प्रारम्भ होकर हजरतगंज चौराहे से बाएं अल्का तिराहा, मेफेयर तिराहा, वाल्मीकि तिराहा से होकर हिन्दी संस्थान तिराहा से होते हुए केडीसिंह बाबू स्टेडियम पर समाप्त हुई।

Comments (0)
Add Comment