BJP में जाने की अटकलों के बीच Champai Soren ने किया भावुक पोस्ट, कहा- JMM में हुआ मेरा अपमान…

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री चंपई सोरेन (Champai Soren ) ने बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखकर विस्तार से अपनी बात रखी है। इसमें उन्होंने पार्टी पर उनका अपमान करने का भी आरोप लगाया है।

पूर्व सीएम ने सोशल मीडिया पर किया भावुक पोस्ट

चंपई सोरेन ने सोशल मीडिया पर लिखा, “आज की खबरें देखने के बाद आपके मन में कई सवाल उठ रहे होंगे। ऐसा क्या हुआ कि कोल्हान के एक छोटे से गांव में रहने वाले एक गरीब किसान के बेटे को इस मुकाम पर पहुंचा दिया?” उन्होंने आरोप लगाया, “पिछले तीन दिनों से अपमानजनक व्यवहार से भावुक होकर मैं अपने आंसुओं को रोकने की कोशिश कर रहा था, लेकिन उन्हें तो बस कुर्सी से मतलब था। मुझे ऐसा लग रहा था जैसे उस पार्टी में मेरा कोई अस्तित्व ही नहीं है, जिसके लिए हमने अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया।

मजबूरन तलाशना पड़ा तीसरा विकल्प

आज की खबर देखने के बाद आपके मन में कई सवाल उठ रहे होंगे। आखिर ऐसा क्या हुआ जिसने कोल्हान के एक छोटे से गांव में रहने वाले एक गरीब किसान के बेटे को इस चौराहे पर ला खड़ा किया। उन्होंने आगे कहा, ”इस बीच कई ऐसी अपमानजनक घटनाएं हुईं, जिनका जिक्र मैं फिलहाल नहीं करना चाहता। इतने अपमान और तिरस्कार के बाद मुझे मजबूरन वैकल्पिक रास्ता तलाशना पड़ा। भारी मन से मैंने विधायक दल की उसी बैठक में कहा कि – “आज से मेरे जीवन का एक नया अध्याय शुरू होने जा रहा है।”

चंपई ने कहा, ”इसमें मेरे पास तीन विकल्प थे। पहला, राजनीति से संन्यास लेना, दूसरा, अपना अलग संगठन बनाना और तीसरा, अगर इस रास्ते पर कोई साथी मिले तो उसके साथ आगे का सफर तय करना। उस दिन से लेकर आज तक और आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव तक, इस यात्रा में मेरे लिए सभी विकल्प खुले हैं।”

झामुमो नेता चंपई सोरेन ने आगे कहा, ”मैं किसी पद पर रहा या नहीं रहा, लेकिन मैं हर पल जनता के लिए उपलब्ध रहा, उन लोगों के मुद्दों को उठाता रहा, जिन्होंने झारखंड राज्य के साथ बेहतर भविष्य का सपना देखा था। इसी बीच 31 जनवरी को एक अभूतपूर्व घटनाक्रम के बाद भारत गठबंधन ने मुझे झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में राज्य की सेवा के लिए चुना।”

झारखंड के पूर्व सीएम ने यह भी कहा, ”अपने कार्यकाल के पहले दिन से लेकर आखिरी दिन (3 जुलाई) तक मैंने पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ राज्य के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया। इस दौरान हमने जनहित में कई फैसले लिए। हमने बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं, छात्रों और समाज के हर वर्ग और राज्य के हर व्यक्ति को ध्यान में रखते हुए जो फैसले लिए, उसका मूल्यांकन राज्य की जनता करेगी।”

6 विधायकों के साथ भाजपा हो सकते है शामिल

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा चल रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि वे जेएमएम के 6 विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इन चर्चाओं के बीच चंपई सोरेन रविवार (18 अगस्त) को राजधानी दिल्ली पहुंचे। हालांकि, उन्होंने बताया है कि वे निजी काम से दिल्ली आए हैं।

ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bjpChampai SorenChampai Soren Latest NewsHemant SorenJharkhand Assembly ElectionsJharkhand BJPjharkhand newsjmmझारखंड न्यूज