जमीन पर कब्जा करने आये दबंगो ने बुजुर्ग सहित चार को जमकर पीटा

एटा–कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने और आम जनमानस को तुरन्त न्याय मिल सके इसके लिए प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के डीजीपी लाख प्रयास कर रहे हो लेकिन हकीकत आज भी इसके उलट ही नजर आती है और इलाका पुलिस द्धारा कोई कार्यवाई न किये जाने और मामले को टरकाने के चलते आम जनमानस को त्वरित न्याय नहीं मिल पा रहा है। 

ताजा मामला एक बार फिर एटा में सामनें आया है जहॉं दबंगों का कहर देखने को मिला जहॉं जमीन पर कब्जे को लेकर दबंगों ने पीड़ित पक्ष की जमकर पिटाई की और गॉंव से पलायन करने का फरमान जारी कर दिया। गंभीर रुप से लुटे-पिटे घायल जब इलाका पुलिस के पास पहुंचे तो उन्हें तहरीर लेकर टरका दिया गया और मेडिकल रिपोर्ट आने की बात कहकर उन्हें वहॉं से टरका दिया गया। न्याय मिलता न देख पीड़ितों ने एस एस पी कार्यालय पर ही कार्यवाई किए जाने को लेकर डेरा डाल दिया।

ये घायल परिवार जसरथपुर थाना क्षेत्र का है जहॉं अपने बुर्जुग पिता और भाईयों के साथ गंभीर रुप से घायल पीड़ित परिवार की जब इलाका पुलिस द्धारा कोई सुनवाई न हुयी तो दबंगों के खौफ के चलते इस परिवार ने एस एस पी कार्यालय पर ही डेरा बना लिया। बताया जा रहा है कि कस्बे के ही रहने वाले दबंग विपिन, ब्रजेश और प्रदीप  पीड़ित परिवार की जमीन पर कब्जा करना चाहता है जिसे लेकर आये दिन इनके साथ मारपीट की जाती है। बताया जा रहा है कि जब पीड़ित का भाई कल रात अपनी दुकान बंद कर घर लौट रहा था तभी दबंगों ने उसे घेर लिया और उसके पास से करीब 8 हजार रुपये की नकदी छीनने के साथ ही उसकी जमकर पिटाई कर दी। पीड़ित का आरोप है कि घायल अवस्था में लुटा पिटा पीड़ित अभी घर ही पहुंचा था कि तभी दबंगों ने पीड़ित बुर्जुग महेश चन्द्र के घर पर धावा बोल दिया और दबंगों ने अपने आधा दर्जन साथियों के साथ उनकी लाठी-डंडों से पूरे परिवार की जमकर पिटाई कर दी और जमीन पर कब्जा कर लेने की धमकी के साथ ही गॉंव से पीड़ित परिवार को पलायन करने की धमकी देकर फरार हो गये। 

देर रात्रि जब पीड़ित अपने साथ हुई घटना को लेकर थाने पहुंचा तो उसे सिर्फ मामला दर्ज कर कार्यवाई के नाम पर सिर्फ आश्वासन की घुट्टी देकर चलता कर दिया गया। दबंगों के खौफ के चलते खौफजदा परिवार ने एस एस पी कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों को अपनी आप-बीती सुनानी चाही लेकिन उन्हें जब यहॉं से भी निराशा मिली तो पीड़ित परिवार ने एसएसपी कार्यालय पर ही डेरा डाल दिया। वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस के आला अधिकारी मामला दर्ज होने और मेडिकल रिपोर्ट के बाद दबंगों के खिलाफ कार्यवाई की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ते नजर आ रहे है।

(रिपोर्ट – आर. बी. द्विवेदी , एटा )  

Comments (0)
Add Comment