सेना भर्ती दौड़ में इंजेक्शन लेकर पहुंचे अभ्यर्थी

मथुरा–मथुरा में सेना में भर्ती होने के लिए पहले दिन सात हजार से अधिक युवकों ने दौड़ लगाई। गुरुवार को हाथरस की चार तहसीलों के सात हजार युवकों को बुलाया गया। ईगल ग्राउंड में रात 12 बजे से ही अभ्यर्थियों को लाइन लग गई है। 

मथुरा में कल सेना भर्ती मेले का शुभारंभ हुआ। पहले दिन हाथरस के अभ्यार्थियों को चयन के लिए सबसे पहले दौड़ में शामिल किया गया । इस दौड़ में शामिल होने आए छात्रों में से चेकिंग के दौरान सेना के अधिकारियों ने एक दर्जन से अधिक ऐसे अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया जो अपने साथ ड्रग्स के इंजेक्शन लेकर दौड़ के मैदान में पहुंचे थे। इन लोगों का उद्देश्य था कि जब दौड़ शुरू हो वैसे लगा कर बिना थके ग्राउंड में आसानी से दौड़ को पूरी कर ले लेकिन इन अभ्यर्थियों के मंसूबों पर सेना के जवानों और अधिकारियों ने पानी फेर दिया। 

सेना के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ दौड़ में भर्ती होने आए युवकों के सामान की तलाशी ले रहे थे । इसी दौरान करीब एक दर्जन अभ्यार्थियों के पास से इस तरह के इंजेक्शन मिले जिस पर तत्काल सेना के अधिकारियों ने कार्यवाही करते हुए उन अभ्यार्थियों के पंजीकरण निरस्त कर दिए । जानकारी देते हुए कर्नल विजय कुमार ने बताया की आज भर्ती का पहला दिन था और पूरी प्रक्रिया के साथ अभ्यर्थियों को मैदान में प्रवेश दिया जा रहा है । भर्ती के पहले दिन यहाँ आये अभ्यर्थियों की चैकिंग की गयी तो एक दर्जन के करीब इंजेक्शन बरामद किये गए है और भी ऐसी चीज बरामद हुई है जो एनर्जी शरीर को देती है। बिक्स रेड बुल के आलावा और भी कई तरह की दवाईयां उनके बैग्स के अंदर से हम लोगों ने बरामद की और हम लोगों से अपील करते है की वो इन सब चीजों को लेकर मैदान में अंदर न आये ताकि सेना की छवि ख़राब न हो ।

(रिपोर्ट- सुरेश सैनी, मथुरा ) 

Comments (0)
Add Comment