मैच के बाद जाम में फंसी क्रिकेटरों की बसें, निकालने में छूटा प्रशासन का पसीना

लखनऊ — राजधानी लखनऊ के अटल इकाना स्टेडियम में क्रिकेट खत्म होने के बाद शहीद पथ पर इस कदर जाम लगा कि क्रिकेटरों की बसें भी फंस गई। यह बस खिलाड़ियों को लेकर होटल लौट रही थी।

इसी बीच एक सफारी के ड्राइवर ने गाड़ी निकालने के चक्कर में तिरछी खड़ी कर दी। लिहाजा जाम बढ़ गया। सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी पैदल ही दौड़ पड़े और मौके पर पहुंच कर रास्ता खाली कराया। इसके बाद बस रवाना हुई।

दरअसल जाम का सिलसिला मैच शुरू होने से तीन घंटे पहले ही शहीद पथ पर नजर आने लगा। वाहनों का ऐसा सैलाब उमड़ा कि सड़कें छोटी पड़ती चली गईं। इसके बाद यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त होने लगी। शाम पांच बजे शहीद पथ पहुंचे क्रिकेट प्रेमी मैच शुरू होने के बाद भी जाम में फंसे रहे। टीम इंडिया की बल्लेबाजी खत्म होने तक दर्शकों के आने का सिलसिला जारी रहा। 

50 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में पहले अंतरराष्ट्रीय मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के उत्साह का आलम यह था कि वे दोपहर एक बजे से ही स्टेडियम के सामने एकत्र होने लगे। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से मंत्रणा के बाद दो बजे से प्रवेश शुरू करा दिया गया।

घंटे भर बाद स्टेडियम की तरफ जाने वाले हर मार्ग पर यातायात का दबाव बढ़ने लगा और शाम चार बजे से शहीद पथ की चौड़ी सड़क गाड़ियों में गुम हो गईं। सौ से अधिक की रफ्तार में फर्राटा भरने के लिए के लिए चर्चित मार्ग पर गाड़ियों को रेंगने में भी मुश्किल होने लगी। 

Comments (0)
Add Comment