बुलंदशहर हिंसा : 27 नामजद समेत 60 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज

बुलंदशहर — उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा चपेट में आए शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने 27 लोगों को नामजद करते हुए 60 अज्ञात लोगों पर मुकदमा मुकदमा दर्जकर वार्रवाई तेज कर दी है।

कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है तथा उपद्रवियों की तलाश में पुलिस की छह टीमो द्वारा अब तक 25 से अधिक स्थानो पर दबिश दी गयी है। पुलिस देर रात तक आरोपियों की धरपकड़ में लगी रही। इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों पर आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 302, 333, 353, 427, 436, 394 और 7-क्रिमिनल अमेंडमेंट लॉ इत्यादि धाराओं के के तहत मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने थाना इंर्चाज सुबोध सिंह की हत्या में शामिल दो आरोपियों को भी गिरफ्तार करने की सूचना मिल रही है और कुछ लोगों को पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर भी लिया गया है। वहीं बुलंदशहर पुलिस के अनुसार कल की हिंसा का मास्टर माइंड योगेश राज है। योगेश राज बजरंग दल का जिला संयोजक है।फिलहाल पुलिस ने योगेश राज पर भी नामजद एफआईआर दर्ज की है।

बुलंदशहर में गोवंश मिलने पर भड़की हिंसा, इंस्‍पेक्‍टर समेत 2 की मौत

गौरतबल है कि बुलंदशहर के स्याना गांव में सोमवार को गौहत्‍या की अफवाह के बाद फैली हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कड़े शब्दों में कहा था कि जल्द से जल्द दोषियों को गिरफ्तार किया जाए और शांति व्यवस्था कायम बनाई रखी जाए।वहीं सीएम योगी ने हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर के परिजनों को 10 लाख की आर्थिक सहायत देने की भी घोषणा की है।

Comments (0)
Add Comment