बीजेपी विधायक और मुख्य विकास अधिकारी के बयानों ने खोली विकास की पोल 

बाराबंकी — देश और प्रदेश की सरकारें भले ही ग्राम पंचायतों के  बेहतर विकास के लिए करोड़ों अरबों रुपये पानी की तरह बहा रही हो। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रो का आज भी विकास होता दिखाई नही देता।

क्योंकि ग्राम पंचायतों में सिर्फ कागजों पर ही खाना पूर्ती कर बैठके हो जाती हैं और ग्राम पंचायत के विकास के लिए चोरी छिपे योजनाओं को तैयार कर लिया जाता हैं। जिसके चलते आमलोगों को योजनाओं के बारे में जानकारी नही हो पाती।

वहीं  उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में इन्ही योजनाओं को ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुचाने के लिए ग्राम पंचायत विकास योजना की एक मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया गया। जहां जिले के डीएम उदय भानु त्रिपाठी ,मुख्य विकास अधिकारी अंजनी सिंह सहित जिले के आलाधिकारी और योगी सरकार के बीजेपी विधायक शरद अवस्थी भी मौजूद रहे।इस दौरान ग्राम पंचायत विकास योजना की चर्चा करते हुए मुख्य विकास अधिकारी अंजनी सिंह ने कहा वो निरीक्षण करने डीएम साहब के साथ एक गांव गए थे जहां के एक ग्रामीण ने अपना उनपर अधिकार दिखाते हुए उसने ग्राम प्रधान की शिकायत उनसे किया और कहा उसके गांव की एक नाली पिछले पांच वर्षों से ग्राम प्रधान नही बना रहे हैं।

 सीडीओ ने अधिकारियों सहित मीडिया को संबोधित करते हुए कहा की डीएम साहब को ये अधिकार नही हैं की वो नाली निर्माण के लिए ग्राम प्रधान को निर्देश दे, उन्होंने कहा उनके पास सीमित अधिकार हैं।

वहीं भाजपा विधायक शरद अवस्थी ने अधिकारियों को चेताते हुए कहा की अगर जिले के आलाधिकारी चाह ले तो नीचे वाले गड़बड़ी नही कर सकते उन्होंने कहा ये कमियां सरकार और प्रसाशन की हैं। विधायक ने कहा ” एक कदम दाहिने बाए नही हो सकता अगर आप चाह ले हम चाहते हैं ऊपर से शुरू हो ये जो नीचे वाले गड़बड़ कर रहे हैं उनकी अच्छी सी खबर ली जाए आप ये देखिए सरकार पैसा दे रही हैं और काम सही नही हो रहा हैं तो कही न कही हमलोगो की कमी है “

उन्होंने ग्राम पंचायत विकास योजना की पोल खोलते हुए आरोप लगाया हैं की अगर ग्राम पंचायतों में 10 चुनाव हो रहे हैं तो वो सिर्फ खाना पूर्ती के लिए हो रहे हैं और खाना पूर्ती करके विकास नही कर सकते ।विधायक ने कहा ”  आज अगर गांव में 10 चुनाव हो रहे हैं तो सिर्फ खाना पूर्ती ही की जा रही….तो आप समझिये खाना पूरी करके आप विकास नही कर सकते”।

(रिपोर्ट-सतीश कश्यप,बाराबंकी)

Comments (0)
Add Comment