परिजनों ने शादी कराने का झांसा देकर आशिक को बुलाया घर फिर जिंदा जलाया

एटा–एटा में लड़की को भगाने के आरोप में लड़की के परिजनों द्धारा एक आशिक को फोन पर शादी करने की बात कहकर बुला लिया और कमरे में बंधक बनाकर उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया गया। 

युवक को जिंदा जलाये जाने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आशिकी से ग्रसित अधजले युवक को बेहद नाजुक हालत में अलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहॉं 90 फीसदी से ज्यादा जल चुके युवक को चिकित्सकों ने गंभीर मानते हुए उसे सैफई ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया है। युवक को जिंदा जलाने के बाद दबंग आरोपी मौके से फरार हो गये। गंभीर रुप से झुलसे युवक के परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरु कर दिये है।

ये युवक थाना अलीगंज के गॉंव दहलई का रहने वाला नरेन्द्र शाक्य है। बताया जा रहा है कि गेवर उसदुल्लापुर के रहने वाले रामनरेश की नाबालिग पुत्री रश्मि दो दिन से रहस्यमय ढंग से लापता हो गई है। परिजनों को शक था कि उनकी बेटी से नरेन्द्र की आशिकी चल रही है और उसे नरेन्द्र अपने साथ भगा ले गया है। जिसके चलते लड़की के पिता रामनरेश उसके चाचा उमेश व दयानंद ने फोन कर नरेन्द्र को अपने घर बुला लिया और बेकसूर नरेन्द्र जब उनके घर पहुंचा तो दबंगों ने उसे कमरे में बंद कर उसके साथ जमकर मारपीट की और उसे बंधक बना लिया । लड़की को भगाने के सवाल पर जब उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो दबंगों का कहर बेकसूर नरेन्द्र पर टूट पड़ा और उन्होंने उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर उसे जिंदा आग के हवाले कर दिया। 

घटना के बाद आरोपी आशिक युवक को जिंदा जलाने के बाद मौके से फरार हो गये। अधजले आशिक नरेन्द्र की चीखें सुनकर आसपास के लोगों में हड़कम्प मच गया और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन फानन में नरेन्द्र को गंभीर अवस्था में अलीगंज के सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में भर्ती कराया। वही अलीगंज स्वास्थ केन्द्र में भी 90% गंभीर रुप से झुलसे युवक को स्ट्रेचर तक उपलब्ध नहीं कराया गया और उसे उसी हालत में एम्बुलैंस तक पैदल चलकर जाना पड़ा। 

फिलहाल 90 फीसदी तक जल चुके युवक की हालत को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उसे सैफई मेडीकल कॉलेज के लिए रैफर कर दिया गया है। वहीं युवक को जिंदा जलाये जाने के मामले में परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है। पर पुलिस ने अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नही कर पाई है। 

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Comments (0)
Add Comment