ठण्ड ने दी दस्तक, अभी तक सरकारी स्कूलों में नहीं बांटे गए स्वेटर

फतेहपुर —ठंड की शुरुवात होते ही प्रदेश सरकार ने सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को ठंड से बचने के लिए निशुल्क स्वेटर बांटने का निर्देश प्रदेश के सभी डीएम को दिया था।  जिसकी सच्चाई जानने के लिए  हमारी  टीम ने जिले के कई सरकारी विद्यालयों का रियलिटी चेक किया गया तो जिले के लगभग आधे से ज्यादा विद्यालयों में बच्चों को स्वेटर नहीं दिया गया है। 

ताजा मामला यूपी के फतेहपुर जिले के प्राथमिक विद्यालयों का है जहां बच्चे सुबह बिना स्वेटर पहने ही स्कूल आने को मजबूर हैं। कुछ ऐसे स्कूल जहां आधे बच्चों को स्वेटर दिया गया और आधे बच्चों को स्वेटर ही मुहैया नहीं कराया गया। जब स्कूली बच्चों से इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था कि ठंड की शुरुवात तो हो गयी है लेकिन हम लोगों को अब तक स्वेटर नहीं दिया गया। हम लोगों को स्कूल आने में ठंड लगती है। स्कूल की मैडम से बात की गई तो मैडम ने बताया कि एक दो दिनों में स्वेटर दिया जाएगा। वहीं जब स्कूल की प्रिंसिपल से बात की गई तो उनका कहना था कि डीएम साहब के आदेशानुसार स्वेटर वितरण का काम किया जा रहा है। जल्द ही सभी बच्चों को स्वेटर बांट दिया जाएगा। 

वहीं स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि हमारे विद्यालय में अभी आधे बच्चों को स्वेटर दे दिया गया है और आधे बच्चों को जल्द ही स्वेटर मुहैया कराया जाएगा। वहीं इस मामले में बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि स्वेटर बांटने का काम काफी तेजी से किया जा रहा अब तक 50 प्रतिशत स्वेटर वितरण का कार्य पूरा किया जा चुका है ।

(रिपोर्ट – नितेश श्रीवास्तव , फतेहपुर)

Comments (0)
Add Comment