बहराइच में नहीं थम रहा भेड़ियों का आतंक, अब 7 साल के मासूम को बनाया शिकार

Wolf Attack in Bahraich : यूपी के बहराइच में भेड़ियों का आतंक थमाने का नाम नहीं ले रहा है। जबकि भेड़िए को पकड़ने के लिए वन विभाग का अभियान लगातार जारी है। वहीं भेड़ियों के आतंक से ग्रामीणों को बचाने के लिए लगातार गश्त की जा रही है। इस बीच एक बार फिर नरभक्षी ने शनिवार रात सात साल के मासूम समेत दो लोगों पर हमला कर दिया। हमले में गंभीर रुप से घायल 3 साल के पारस और 55 साल के कुन्नू लाल सीएचसी महसी में इलाज चल रहा है।

35 से ज्यादा गांवों में फैला भेड़ियों का आतंक

बता दें कि आदमखोर भेड़ियों का आतंक से 35 से अधिक गांवों में फैला हुआ है। वन विभाग अब तक चार भेड़ियों को पकड़ा चुका है। जबकि बचे हुए दो भेड़ियों को पकड़ने के लिए लगातार कांबिंग की जा रही है। डीएफओ अजीत सिंह ने बताया कि खूंखार भेड़िए को पकड़ने के लिए 22 टीमें 75 किलोमीटर के दायरे में कांबिंग कर रही हैं।

उन्होंने बताया कि गुरुवार सुबह भेड़िए को पकड़े जाने के बाद से इलाके में उसकी कोई हलचल और पैरों के निशान नहीं मिले हैं। टीम ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दे रही है। उन्हें रात में घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है। वहीं जरूरी काम के लिए समूह में बाहर जाने के निर्देश दिए गए हैं। भेड़ियों को पकड़ने के लिए प्रशासन लगातार मेहनत कर रहा है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस, पीएसी व अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

दिन-रात की जा रही गश्ती

दरअसल जिन गांवों में भेड़ियों का खौफ है, वहां पंचायत, विकास, पुलिस, राजस्व व वन समेत अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी दिन-रात गश्त कर रहे हैं। इसके अलावा ड्रोन से भी भेड़ियों की निगरानी की जा रही है। मार्च से अब तक भेड़ियों का झुंड 8 बच्चों सहित 9 लोगों को अपना शिकार बना चुका है। वहीं, 38 लोगों को ये भेड़िये घायल कर चुके हैं। हालांकि अब तक चार भेड़िए पकड़े भी जा चुके हैं। इसके बावजूद क्षेत्र में खौफ कम नहीं हो रहा है। वन विभाग भेड़ियों के सरगना की तलाश कर रहा है।


ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bahraichBahraich newsBahraich Wolf AttackchildLakhimpur Kheri latest hindi newsterrorizedvillager targetedvillagesWolf attacks