Bahraich Violence: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे सभी आरोपी

Bahraich Violence: यूपी के बहराइच में हुई हिंसा के मामले में सभी पांच आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इन सभी आरोपियों को सीजेएम प्रतिभा चौधरी के आवास पर पेश किया गया, जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इन सभी को गुरुवार को नानपारा इलाके से गिरफ्तार किया गया। इन सभी आरोपियों को आज सुबह सिविल कोर्ट में पेश किया जाना था। लेकिन, सुरक्षा कारणों से इन्हें कोर्ट में पेश न करके सीधे सीजेएम आवास में पेश किया गया, जहां से सभी 5 दोषियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

नेपाल भागने की वाले थे आरोपी

बता दें कि बहराइच जिले के महाराजगंज इलाके में 13 अक्टूबर को हुई हिंसा में सभी पांचों आरोपियों को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था। इस मुठभेड़ में दो आरोपी घायल भी हुए हैं। बहराइच एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे। लेकिन, इससे पहले ही इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने इनके पास से दो नाली बंदूक और अवैध हथियार भी बरामद किए हैं।

इससे पहले पुलिस महानिदेशक (DGP) प्रशांत कुमार ने बताया था कि गुरुवार को बहराइच पुलिस ने 13 अक्टूबर को महाराजगंज में एक युवक को गोली मारने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम मोहम्मद फहीन (नामजद), मोहम्मद तालीम उर्फ ​​सबलू, मोहम्मद सरफराज (नामजद), अब्दुल हमीद (नामजद) और मोहम्मद अफजल हैं।

13 अक्टूबर को हुई थी हिंसा

बता दें, यूपी के बहराइच की महसी तहसील के महाराजगंज कस्बे में रविवार शाम गाने को लेकर हुए विवाद के बाद दूसरे समुदाय के युवकों ने पथराव शुरू कर दिया। इसी के चलते पूजा समिति के सदस्यों ने दुर्गा प्रतिमा तोड़े जाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसी बीच दूसरे समुदाय के लोगों ने राम गोपाल मिश्रा की हत्या कर दी। घटना के बाद पूरे जिले में हिंसा भड़क गई। हालांकि पुलिस ने स्थिति को संभालते हुए स्थिति को सामान्य कर लिया है।

ये भी पढ़ेंः- Monkeypox Virus ने भारत में दी दस्तक ? जानें इसके लक्षण और बचाव के तरीके

ये भी पढ़ें:-प्रेमी ने प्रेग्नेंट कर छोड़ा, मां-बाप ने घर से निकाला, मसीहा बने दारोगा ने खुशियों से भर दी झोली

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Bahraich abdul Hameedbahraich encounterBahraich violenceBahraich violence accused encounterBahraich violence updatesbahraich-violenceencounter in Bahraich violenceSarfaraz and talim encounter