इकाना स्टेडियम में मैच देखने वालों के लिए बुरी खबर, मोबाइल के साथ इन चीजों पर लगी रोक

लखनऊ — राजधानी लखनऊ में मंगलवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले पहले अन्तराष्ट्रीय टी20 मुकाबले के लिए इकाना स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है. लगभग सभी टिकट बिक चुके हैं.

वहीं  छोटी दिवाली पर खचाखच भरे इस स्टेडियम में एक रोमंचाक मुकाबले की उम्मीद है.लेकिन स्टेडियम में मैच देखने वाले क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर भी है.इकाना स्टेडियम में मोबाइल से लेकर सिक्के तक पर रोक लगा दी गई है.

दरअसल स्टेडियम प्रबंधन ने दर्शकों के लिए गाइडलाइन जारी करते हुए कहा है कि बैग, बाहर का खाना, शराब की बोतल, तम्बाकू, गुटखा, फायरआर्म्स, टिफ़िन, सिगरेट/बीड़ी,माचिस, कैन, जवालानशील प्रदार्थ, मेटल कंटेनर्स, मोबाइल, कैमरा या किसी भी तरह के ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग वस्तुएं, सेल्फी स्टिक, लैपटॉप और तो और सिक्के ले जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला

मतलब साफ है कि दर्शक 6-7 घंटे बिना मोबाइल के रहेंगे. इतना ही नहीं वे मैच को यादगार बनाने के लिए सेल्फी या फोटो भी नहीं ले सकेंगे. यह व्यवस्था सुरक्षा को देखते हुए की गई है. हालांकि क्रिकेट प्रेमियों का कहना है कि कम से कम मोबाइल तो अंदर ले जाने की अनुमति मिलनी चाहिए. मैच तो टीवी पर भी देख सकते हैं. स्टेडियम मैच देखने का मतलब है कुछ यादगार तस्वीरें ली जाएं. बिना मोबाइल के मैच देखने का कोई मजा नहीं है.

बता दें भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मुकाबला मंगलवार शाम 7 बजे से शुरू होगा. दर्शकों को स्टेडियम में दोपहर बाद 3 बजे से प्रवेश मिलना शुरू होगा. टॉस के बाद 6 से सात बजे तक रंगारंग कार्यक्रम है. शाम सात बजे मैच शुरू होगा.

गौरतबल है कि नवाबों के शहर लखनऊ में जब भारतीय टीम टी-20 क्रिकेट के विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच के लिए उतरेगी, तब उसका लक्ष्य न सिर्फ इस मैच को जीतना होगा, बल्कि सीरीज को अपने नाम करना भी होगा.वहीं वेस्टइंडीज का लक्ष्य इस मैच में अपनी साख बचाने का होगा. वह अगले दोनों मैचों को अपने नाम कर सीरीज जीतने के साथ अपने आत्मसम्मान की रक्षा की कोशिश करेगी. 

(रिपोर्ट-सुजीत शर्मा,लखनऊ)

Comments (0)
Add Comment