अयोध्याः परिक्रमा करने जा रहे तोगड़िया समर्थक पुलिस से भिड़े,तनाव

न्यूज डेस्क — राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर  मंगलवार को अयोध्या पहुंचे अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रमुख प्रवीण तोगड़िया समर्थकों की पुलिस से जबरदस्त झड़प हो गई। 

दरअसल रोक के बाद भी सैकड़ों की संख्या में तोगड़िया समर्थकों ने दूसरे मार्ग से राम मंदिर में प्रवेश करने की कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने उनको रोकने का प्रयास किया, जिस पर समर्थकों और पुलिस की झड़प हो गई। फिलहाल मौके की स्थिति को देखते हुए भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। 

गौरतबल है कि तोगड़िया ने सैकड़ों समर्थकों के साथ अयोध्या में प्रशासन की रोक के बावजूद भी सोमवार को सभा की। उन्होंने कहा कि उनकी यह यात्रा राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए है। बताया जा रहा है कि आज वह रामकोट की परिक्रमा करने के बाद संकल्प सभा में शामिल होंगे।यहीं नहीं तोगड़िया ने परिक्रमा के बाद हिंदुओं के लिए पार्टी बनाने के भी संकेत दिए थे, जिसमें आज सुबह से ही जब परिक्रमा शुरू हुई तो 200मीटर चलने के बाद ही उनके समर्थकों को बैरिकेडिंग लगाकर हनुमान गढ़ी चौराहे पर ही रोक दिया गया।

इससे पहले भी प्रवीण तोगड़िया ने एलान किया था कि अब बहुत समय हो गया, राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए, अगर बीजेपी सरकार नहीं करती तो सभी हिंदू मिलकर राम मंदिर का निर्माण करेंगे।

Comments (0)
Add Comment