11 करोड़ में नीलाम हुई दाऊद की सम्पत्ति !

मुंबई — अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई में मौजूद संपत्तियों की नीलामी हो गई है। दाऊद की संपत्तियों को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (एसबीयूटी) ने करीब 11 करोड़ रुपये में खरीद लिया है, जिसमें रौनक अफरोज होटल, शबमन गेस्ट हाउस और डांबरवाला इमारत शामिल है। 

इन तीनों के अलावा औरंगाबाद फैक्ट्री, मजगांव फ्लैट, दादरीवाला चॉल की नीलामी भी हो गई। इस नीलामी में रौनक अफरोज होटल 4 करोड़ में बिका, वहीं शबमन गेस्ट हाउस तथा डांबरवाला इमारत के 5 कमरों की भी नीलामी हो गई। यह नीलामी चर्चगेट स्थित आईएमसी बिल्डिंग में सुबह 10 बजे शुरू हुई। नीलामी का आयोजन स्मगलर ऐंड फॉरेन ऐक्सचेंज मैनीपुलेटर्स (फॉरफीचर ऑफ प्रॉपर्टी) ऐक्ट ‘साफीमा’ के तहत हुआ। 

आज ही शुरू हुयी थी नीलामी : दाऊद इब्राहिम की सम्पत्ति की नीलामी हुयी शुरू

गौरतलब है कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय के तहत आने वाले राजस्व विभाग ने विज्ञापन के जरिए नीलामी की जानकारी दी थी। राजस्व विभाग ने 14 नवंबर को होने वाली इस नीलामी के लिए बंद लिफाफे में निविदाएं मांगी थीं। इनमें से हर संपत्ति की आरक्षित कीमत एक से डेढ़ करोड़ रुपये के बीच रखी गई थी। इस तरह इनका कुल आधार मूल्य करीब 5 से साढ़े 5 करोड़ रुपये था। नीलामी में शामिल होने वालों को 10 नवंबर तक अपना ब्योरा एसएएफईएमए या एनडीपीएसए विभाग को देना था। 

Comments (0)
Add Comment