राइफल की नोंक पर ITI छात्र को दबंगों ने जमकर पीटा,शिकायत करने पर पुलिस से हुई तू-तड़ाक

एटा–एटा में आईटीआई छात्र को राय़फल की नोक पर बंधक बनाकर दबंगों द्धारा जमकर पिटाई किए जाने का सनसनीखेज मामला सामनें आया है। गंभीर रुप से घायल छात्र को जब उसके परिजन कोतवाली नगर पहुंचे तो मामला भाजपा नेता से जुड़े होने के चलते पुलिस ने कार्यवाई करने से इंकार कर दिया।

जिसे लेकर कोतवाली के अंदर ही पुलिस और परिजनों में जमकर तू-तड़ाक हुयी और शराबी सिपाही ने दलित पीड़ित से अभद्रता करते हुए तड़क-भड़क हो गई और शराबी सिपाही विजय सिंह भागते नजर आए। घटना के पीछे एक माह पूर्व पीड़ित छात्र और आरोपी छात्र के बीच कहा-सुनी हो गयी थी जिसके बाद छात्र को अकेला देख दबंगों ने रायफल की नोक पर उसे अगवा कर कमरे में बंधक बनाकर  तार से बॉंध कर उसकी तमंचे की बट और डंडों से जमकर पिटाई के बाद उसका मोबाईल भी छीन लिया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर एस सी/एसटी एक्ट में कड़ी कार्यवाई की बात कही है।

दरअसल ये पूरा मामला निधौलीरोड के हीरीनगर निवासी दलित छात्र अंकित का है। अंकित एटा में ही आईटीआई सेकेंडियर का छात्र है। घटना के पीछे बताया जा रहा है कि करीब एक माह पूर्व जब अंकित चारा लेने जा रहा था तभी उसका बनगवॉंव निवासी दबंग बंटी से कुछ कहासुनी हो गयी थी जिसमें लोगों ने बीच-बचाव कर शॉंत कर दिया था। बताया जा रहा है कल शाम जब अंकित अपने पिता की बाइक को ठीक कराने जा रहा था तभी बनगॉंव निवासी बंटी और उसके तीन-चार साथियों ने अंकित को घेर लिया और रायफल की नोक पर उसे अगवाकर गाड़ी से अपने घर ले गये जहॉं उसे तार से बांधकर तमंचों की बटो और डंडों से जमकर पिटाई और छात्र को जाति-सूचक अपशब्द कहने के बाद उसे वहीं छोड़कर फरार हो गये। 

किसी तरह घटना की सूचना बुरी तरह से घायल छात्र ने अपने परिजनों को सूचना दी जिसके बाद गम्भीर घायल अवस्था में जब उसे परिजन और स्थानीय लोग कोतवाली नगर पहुंचे तो पुलिस ने बीजेपी नेता के दबाव के चलते कार्यवाई से इंकार कर दिया जिसे लेकर कोतवाली में पुलिस और छात्र के परिजनों में जमकर तू-तड़ाक हुयी। घटना के बाद एसएसपी के निर्देश के बाद पुलिस ने घायल दलित छात्र की तहरीर पर आरोपी बंटी और उसके चार अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की बात कह रही है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Comments (0)
Add Comment