“हिंदुस्तान में रहना है तो, या हुसैन कहना है…” अमेठी में मुहर्रम जुलूस में लगे विवादित नारे

Amethi Muharram Video Viral: इस बार मुहर्रम 17 जुलाई 2024 को पड़ रहा है। मुहर्रम को लेकर देशभर में जुलूस निकाले जा रहे हैं। इस बीच यूपी के अमेठी जिले में भी मुस्लिम समुदाय द्वारा मुहर्रम का जुलूस निकाला। लेकिन इस दौरान कुछ युवकों द्वारा “हिंदुस्तान में रहना है…” के भड़काऊ नारे लगाए गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को सामने आने के बाद पुलिस हड़कंप मच गया। जिसके बाद वे हरकत में आए पुलिस ने वीडियो के आधार पर कुछ युवकों को हिरासत में लिया गया है।

मुहर्रम जुलूस में लगाए गए विवादित नारे

बताया जा रहा है कि पूरा मामला मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के नागर मोहल्ले का है, जहां रविवार देर शाम मुहर्रम जुलूस के दौरान कुछ युवकों ने विवादित नारे लगाए। वीडियो (Amethi Muharram Video Viral) में साफ दिख रहा है कि ये युवक ‘हिंदुस्तान में रहना है, तो या हुसैन कहना है’ का नारा लगा रहे हैं। हालांकि वीडियों कहां का है ‘यूपी समाचार’ इसकी पुष्टि नहीं करता। फिलहाल अमेठी पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर केस दर्ज कर लिया है और करीब सात युवकों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

https://twitter.com/kofmajhab1/status/1812749840532541574

जांच में जुटी पुलिस

इधर, जुलूस के दौरान लगाए गए नारे का वीडियो वायरल होने के बाद सगरा आश्रम पीठाधीश्वर मौनी महाराज ने इस पर आपत्ति जताते हुए सीएम योगी और पुलिस अधीक्षक से कड़ी कार्रवाई की अपील की है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भविष्य में दोबारा ऐसा माहौल न बने। फिलहाल अमेठी पुलिस ने इस मामले में जांच पड़ताल व कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Amathi Moharram processionAmethicontroversial slogansmuharramMusafirkhanaMusafirkhana in Amethipolice actionsocial mediaUP police