निकाह के 15 वर्ष बाद शौहर ने तीन तलाक बोल बीवी को घर से निकाला

फर्रुखाबाद–योगी-मोदी लाख कोशिश कर ले लेकिन तीन तलाक के मामले कम होते नजर नहीं आ रहे है । एक ऐसा ही मामला फर्रुखाबाद में सामने आया है। निकाह के 15 वर्ष बाद शौहर ने तीन तलाक-कह कर अपनी बीवी को घर से निकाल दिया। 

यही नहीं नकदी व जेवर भी छीन लिया।पत्नी का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने अपने रुपये से खरीदे गए टेंपो का हिसाब पति से मांग लिया था। पीडि़ता ने पुलिस अफसरों से न्याय की गुहार लगाई है।फर्रुखाबाद के कायमगंज अंतर्गत ग्राम रायपुर खास निवासी चांदबीबी (35) पुत्री मो. अली खां का निकाह गांव के ही मुईद खां से हुआ था। उनके दो पुत्र मो. कैफ (13) व उजैब (10) हैं। चांदबीबी ने अपने मायके में मिला मकान बेच उन रुपयों से टेंपो लेकर मुईद को दिया था। उसने टेंपो का हिसाब मांगा तो मुईद विवाद करने लगा।

इसी दौरान मुईद ने ‘तलाक-तलाक-तलाक’ कहकर चांदबीबी को घर से निकाल दिया। अब महिला के पास रहने के लिए घर भी नहीं बचा। मुईद व उसके परिजन महिला को घर में घुसने नहीं दे रहे हैं। पीडि़त महिला पहले थाने गई, वहां कोई जिम्मेदार अधिकारी न मिलने पर क्षेत्राधिकारी कार्यालय पहुंची।महिला ने कोतवाली जाकर तहरीर दी। महिला ने अपनी सुरक्षा की भी मांग की है। 

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार, फर्रूखाबाद)

Comments (0)
Add Comment