मानवता हुई शर्मसार,समय से एम्बुलेंस न आने से तड़प-तड़प कर हुई युवक की मौत

फतेहपुर–केंद्र से लेकर प्रदेश सरकार गरीबो के इलाज के लिए नई नई योजनए चलाकर लाभ पहुँचाने में लगे हुए है। वहीँ यूपी के मुखिया आदित्य योगी नाथ प्रदेश की स्वास्थ्य ब्यवस्थाओ को दुरुस्त करने का हर संभव प्रयास कर रहे है लेकिन फतेहपुर जिले के गाजीपुर कस्बे में रोड पर इलाज के लिए  युवक तड़पता रहा।

 घंटो लेट से 108 एम्बुलेंस पहुँचने पर ग्रामीणों ने विक्रम में लादकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहाँ उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीँ प्रत्यक्षदर्शी की माने तो यह युवक गाजीपुर थाना क्षेत्र के डरिवा गाँव का रहने वाला है किसी काम से कस्बे में आया था। तभी अचानक जमीन पर गिर गया। जिसके लिए 108 एम्बुलेंस को फोन किया लेकिन एम्बुलेंस नहीं आई। जिस पर टेम्पो में लादकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहाँ डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीँ इस बारे में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र  चिकित्सक से बात की गयी तो उनका कहना था की मृत युवक को मिर्गी के दौरे आ रहे थे जिसे लाने में लेट कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। हालाकि इस बारे में सम्बंधित अधिकारियो से बात करना चाहा तो कैमरे में कुछ भी कहने से मना कर दिया। 

सबसे बड़ा सवाल यह उठता है की सरकार प्रत्येक माह करोङो रुपये खर्च कर 108 और 102 एम्बुलेंस से लोगो की जान बचाने में खर्च कर रही हो लेकिन सड़क किनारे तड़प-तड़प कर जान देने वाले युवक ने सरकार के लापरवाह अधिकारियो की पोल खोलकर रख दिया है ।

(रिपोर्ट- नितेश श्रीवास्तव, फतेहपुर ) 

Comments (0)
Add Comment