शादी का झांसा देकर दलित किशोरी से सामूहिक बलात्कार

एटा–एटा में दलित किशोरी को पड़ोसी गॉंव के युवक द्धारा शादी कराने का झॉंसा देकर दिल्ली में बेचे जाने का सनसनीखेज मामला सामनें आया है। पीड़ित किशोरी का आरोप है कि शादी का झॉंसा देकर चार युवकों ने होटल के एक कमरे में बंधक बनाकर तमंचे की नोक पर उसके साथ बारी-बारी से सामूहिक बलात्कार किया और फिर उसे दिल्ली के एक होटल से मोटी रकम लेकर होटल में भी बुरा काम कराये जाने का आरोप लगाया है। 

दलित किशोरी थाना जसरथपुर की रहने वाली है। मजदूर मॉं-बाप और गरीबी के चंगुल में फंसी इसका दोष सिर्फ इतना है कि पड़ोस गॉंव के ही रहने वाले वेदराम उर्फ खलीफा का इसके घर आना जाना था। वेदराम नें दिल्ली में अच्छा घर और अच्छी शादी का झॉंसा देकर 26 जून को इसे अपने साथ दिल्ली ले गया जहॉं उत्तमनगर थानाक्षेत्र के राजापुरी इलाके के ही अपने साथियों शमशाद, अंसार, अवनाश और वेदराम उसे एक होटल के कमरे में ले गये जहॉं तमंचे की नोक पर उसे 5-6 दिनों तक बंधक बनाकर लगातार उसके साथ दुष्कर्म करते रहे। इसके बाद चारों आरोपियों ने एक होटल से सॉठ गॉंठ कर उसे मोटी रकम लेकर बेच दिया जहॉं लगातार उसके साथ बिना मर्जी के कई दिनों तक गलत काम होता रहा। पीड़िता का कहना है कि किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर उसने अपने भाई को अपने साथ हुयी गैंग रेप की घटना की जानकारी दी जिसके बाद परिवार उसे एटा लेकर आया। वही वेदराम खलीफा का जैसा नाम वैसा ही काम उसने ये गैंगरेप की बड़ी घटना को अंजाम देकर “तथा नाम तथा गुण”उसने अपना नाम खलीफा साबित कर दिया। 

वही पीड़िता का कहना है कि उसकी मुसीबतें यहीं कम नहीं हुयी यूपी की मित्रवत पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाई की बात तो दूर उसे ही धमकाने लगी और थाने पहुंचे भाई की जूतों से पिटाई कर उसे हवालात में डाल दिया गया और बयान बदलने का दबाव उस पर डाला गया। जब उसने बयान नहीं बदला तो थाने में महिला सिपाहियों से उसकी पिटाई करवाई गयी। पीड़िता अपने परिजनों के साथ महीनों से पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों के लगातर चक्कर काट रही है लेकिन उसे न्याय नहीं मिल रहा है।

इस पूरे मामले में पीड़िता ने एस एस पी आशीष तिवारी को अपने साथ हुयी घटना बयां करने के साथ ही तहरीर दी है। जिसके बाद एस एस पी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मामला दर्ज करने के साथ ही सीओ अलीगंज को मामले की जॉंच सौंप दी है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी,एटा)

Comments (0)
Add Comment