फतेहपुरः साल्वेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, डेढ़ दर्जन से अधिक मजदूर झुलसे

फतेहपुर–यूपी के फतेहपुर जिले के औंग थाना क्षेत्र स्थित त्रिवेणी साल्वेंट फैक्ट्री में अचानक आग लग गयी। आग लगते ही फैक्ट्री परिसर में अफरा- तफरी का माहौल बन गया। वहीँ फैक्ट्री में काम कर रहे डेढ़ दर्जन से ज्यादा मजदूर बुरी तरह झुलस गए। जिन्हे आनन फानन जिला अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया।

अस्पताल में इलाज के लिए आये झुलसे मरीजों की स्थिति बेहद नाजुक देखते हुए लगभग आधा दर्जन मजदूरों को कानपुर के लिए रेफर किया गया है। वहीँ घटना होते ही फैक्ट्री के अधिकारी फैक्ट्री छोड़कर फरार हो गए। घायल मजदुर का कहना है की हम लोग फैक्ट्री में काम कर रहे थे तभी अचानक आग लग गयी जिससे हम लोग झुलस गए हैं। इस मामले में डिप्टी एसपी कपिलदेव मिश्रा का कहना है की औंग थाना क्षेत्र के त्रिवेणी साल्वेंट फैक्ट्री  में बने पेट्रोल टैंक में अचानक आग लग गयी जिससे एक दर्जन लोग झुलस गए हैं जिनमे से आधा दर्जन लोगों की स्थिति गंभीर है .।

आग को फायर ब्रिगेड़,पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से बुझाया गया। घटना से लगभग 12 लोग जलने से घायल हो गये जिनका प्राथमिक उपचार सीएचसी गोपालगंज में कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण महुए से तेल निकालने के क्रम में पेट्रोल का इस्तेमाल करते समय आग का लग जाना पाया जा रहा है ।जाँच की जा रही है। वहीं सूत्रों की माने तो बड़ी संख्या में लोग घायल हैं जिनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

(रिपोर्ट-नितेश श्रीवास्तव, फतेहपुर)

Comments (0)
Add Comment