हवाई जहाजों में इस्तेमाल होने वाले तेल की कालाबाजारी करते 8 गिरफ्तार,चार टैंकर बरामद

मथुरा — जिले के थाना नौहझील इलाके में यमुना-एक्सप्रेस-वे पर बरौठ और पालखेड़ा के बीच दोस्ताना ढाबे के निकट रिफाइनरी के टेंकरों से हवाई जहाजों में प्रयुक्त किए जाने वाले एयर टरबाइन फ्यूल (एटीएफ) की चोरी की जा रही थी।

बताया जा रहा है कि ये टेंकर हिंडन गाजियाबाद जा रहे थे। वहीं पुलिस ने मौके से चार टैंकरों सहित आठ लोगों को पकड़ा है जबकि तीन लोग भागने में कामयाब रहे। पकड़े गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।माना जा रहा है इन लोगों से बड़ा खुलासा हो सकता है।

बता दें कि गुरुवार को पुलिस को सटीक सूचना मिली थी कि यमुना एक्सप्रेस वे पर रिफाइनरी के टैंकरों से महंगे ईंधन की चोरी कर उसे बेचा जा रहा है। वहीं हरकत में आई स्वाट टीम और पुलिस ने अपना जाल बिछाया। इस दौरान बरौठ और पालखेड़ा के बीच में दोस्ताना ढाबे के पास टेंकरों से महंगे ईधन को पाइप के द्वारा ट्रैक्टर ट्राॅली में रखे ड्रामों में निकाला जा रहा था। तभी पुलिस ने छापा मार दिया।

पुलिस ने मौके से ही चालक समेत 8 लोगों को पकड़ लिया है। इस दौरान पुलिस ने चार टैंकर, ट्रैक्टर ट्राॅली समेत ड्रम, पाइप, तेल बेचने के सामान भी बरामद कर लिया।फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है। पुलिस ने जिन लोगों को पकड़ा है उनमें अशोक, विजय, शिवम तीनों निवासी बरौठ, हरिओम निवासी रामनगला, बेनीराम निवासी भैंसा, फूला सिंह निवासी गोपालपुरा, भगवान सिंह निवासी धानातेजा, सूर्यमणि निवासी साहबुद्दीनपुर जौनपुर है।वहीं रिफाइनरी के अधिकारी संजय कुमार, पूर्ति निरीक्षक पारूल शर्मा देर रात तक रिपोर्ट दर्ज कराने की कार्रवाई कर पुलिस द्वारा सभी लोगो को जेल भेजा जा रहा है।

(रिपोर्ट-सुरेश सैनी,मथुरा)

Comments (0)
Add Comment