शाहजहांपुर में खसरा-रूबेला टीकाकरण से 43 बच्चों की हालत बिगड़ी

शाहजहांपुर — उत्तर प्रदेश में रूबेला टीकाकरण से लगातार बच्चे बीमार होने से अब टीकाकरण पर सवाल खड़े हो गए हैं. जिसके चलते प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

वहीं शाहजहांपुर में खसरा-रूबेला टीकाकरण से पिछले 2 दिनों में करीब 43 बच्चे बीमार पड़ गए हैं. जिनको जिला अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें उपचार के बाद घर भेज दिया गया. हालांकि लगातार बच्चों के बीमार होने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने इन घटनाओं से सबक लेते हुए देर रात समीक्षा बैठक की.

इस बैठक में सभी स्कूलों में बच्चों को अकेले कमरे में टीकाकरण कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं दूसरी ओर बच्चों की बीमारी की वजह डर और एंग्जायटी बताई जा रही है. बता दें कि शाहजहांपुर में रूबेला वायरस अपने चरम पर है. जिसके चलते जहां लोग घर-घर में टीकाकरण कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर स्कूलों में कैंप लगाकर टीकाकरण कराया जा रहा है.

लेकिन पिछले दिनों 2 स्कूलों में टीकाकरण से करीब 43 बच्चे बीमार हो गए. जिन्हें आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.यह बच्चे क्यों बीमार हुए इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि एंग्जायटी और डर की वजह से यह बच्चे बीमार हुए थे.

Comments (0)
Add Comment