डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में दिखाई रन फ़ॉर यूनिटी को हरी झंडी

वाराणसी– आज पूरे देश मे लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वी जयंती मनाई जा रही है । इसी अवसर पर आज पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के लिए रन फ़ॉर यूनिटी का आयोजन किया गया।

जगह जगह हो रहे उस आयोजन में क्षेत्रीय विधायक और मंत्री शामिल हो रहे है ऐसे में वाराणासी के सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के राजातालाब इलाके में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी रन फ़ॉर यूनिटी कार्यक्रम में क्षेत्रीय लोगो और स्कूली बच्चो के  साथ डॉ दिनेश शर्मा भी दौड को हरी झंडी दिखाते हुए खुद भी इस रन में शामिल हुए।।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि आज पूरे देश में सरदारों के सरदार और भारत के भाग्य विधाता और आधुनिक भारत का निर्माण करने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल का आज जन्म दिवस मनाया जा रहा है और भारत के स्वाभिमान को बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री जी आज उनकी सबसे ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण करने वाले हैं और यही वजह है कि देश में और प्रदेश में उनकी जयंती के मौके पर एकता दौड़ का आयोजन किया गया है। डिप्टी सीएम ने कहा कि अलग-अलग जगहों पर हमारे मुख्यमंत्री, मंत्री और उपमुख्यमंत्री इसका आयोजन कर रहे हैं. हमें वाराणसी में आने का मौका मिला है. हमारा एक ही मंतव्य है देश हमारा एक कैसे हो मजबूत कैसे हो और कैसे जाति और धर्म से ऊपर उठकर विकास के रास्ते पर हम आगे बढ़ सके. यही सरदार वल्लभ भाई पटेल का सपना था और यही प्रधानमंत्री मोदी जी ने सबका साथ सबका विकास के साथ पूरा किया है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह पूरे प्रदेश में जन जागरण का अभियान है ताकि लोगों को लगे जो अंग्रेजो के द्वारा भारत को विभाजित करने की बात कही गई थी। पाकिस्तान के विभाजन की जो नींव रखी गई थी सरदार बल्लभ भाई पटेल ने उसका मुकाबला किया है या आज एक अवसर है एकता और समन्वय के जागरण का।

Comments (0)
Add Comment