येदियुरप्पा ने दिया सीएम पद से इस्तीफ़ा

बेंगलुरु–कर्नाटक विधानसभा में हाई प्रोफाइल ड्रामे के बाद येदियुरप्पा ने सीएम पद से इस्तीफ़ा दे दिया है।  कर्नाटक की चुनावी राजनीति पर सारे मुल्क की निगाह टिकी हुई थी ।

अब से कुछ देर पहले 4 बजे विधानसभा में येदियुरप्पा का बहुमत परीक्षण होना था ; जहां संख्याबल की कमी के चलते सीएम पद की शपथ ले चुके येदियुरप्पा को इस्तीफ़ा देना पड़ा। येदियुरप्पा ने कहा कि मोदी और अमित शाह ने मुझे कर्नाटक का अध्यक्ष बनाया। अप्रैल 2016 में मुझे अध्यक्ष बना कर सीएम कैंडिडेट बनाया गया। उस दिन से आज तक मैं पूरे दो साल तक पूरे राज्य के सभी क्षेत्रों में जाकर समस्याओं को सुन कर, हर तहसील, हर विधानसभा क्षेत्र में समस्याओं को सुनकर उनका हल खोजने का काम किया। 

बता दें बीजेपी और कांग्रेस-जेडीएस, दोनों की तरफ से संख्या बल मौजूद होने का दावा किया जा रहा था । दोपहर बाद कर्नाटक विधानसभा में अचानक एक हाई प्रोफाइल नाटक देखने को मिला । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस के दो विधायक आनंद सिंह, पीजी पाटील गायब बताए जा रहे थे। इस बीच इन दोनों विधायकों ओल्ड फिंच होटल से बरामद कर लिया गया। इनमें से पाटील पुलिस और बीजेपी विधायकों के साथ विधानसभा पहुंचे। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाटील येदियुरप्पा के चेंबर की तरफ ले जाए जा रहे थे तभी वह पलटे और उनका इंतजार कर रहे कांग्रेस के 2 विधायक उन्हें बीजेपी नेताओं के बीच से निकाल ले गए। 

बाद में पाटील कांग्रेस नेताओं के बीच बैठकर लंच करते हुए भी दिखे। कांग्रेस ने इस बीच कई कथित ऑडियो स्टिंग जारी किए हैं। इनमें येदियुरप्पा के बेटे विजयन और बीजेपी नेता श्रीरामुलु को कथित तौर पर कांग्रेसी विधायकों को पैसा देने का ऑफर देते हुए सुना जा रहा है। बीजेपी ने हालांकि फ्लोर टेस्ट पास होने का दावा तो किया है लेकिन कांग्रेस-जेडीएस भी अबतक अड़ी हैं कि उनके विधायक साथ ही हैं। 

 

Comments (0)
Add Comment