कोर्ट के फैसले के बाद सौहार्द की मिसाल, प्रतापगढ़ में दिखा सुन्दर नजारा

0 15

प्रतापगढ़ — चिर प्रतीक्षित अयोध्या मसले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। शहर के अजीत नगर में हिन्दू मुसलमान मिलकर अदालत के फैसले पर खुसी का इजहार करते नजर आए, एक दूसरे को लड्डू खिलाकर मुह मीठा करते रहे तो वही एक दूसरे के गले भी मिले।

दरअसल ये नजारा है अवध क्षेत्र के प्रतापगढ़ का, जब अवध के राजा राम को लम्बी चली अदालती प्रक्रिया में उन्हें अदालत ने जन्मभूमि का अधिकार दिया और सरकार को निर्देश दिया कि सत्कार 3 माह में ट्रस्ट बनाकर मन्दिर निर्माण कराए, तो वही मस्जिद के लिए भी 5 एकड़ जमीन देने का सरकार को आदेश दिया।

Related News
1 of 69

गौरतबल है कि अयोध्या विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट ने अपना ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने इस फैसले में विवादित जमीन रामजन्मभूमि न्यास को देने का फैसला किया है। यानी विवादित जमीन राम मंदिर के लिए दे दी गई है।

वहीं मुस्लिम पक्ष को अलग स्थान पर जगह देने के लिए कहा गया है। यानी सुन्नी वफ्फ बोर्ड को कोर्ट ने अयोध्या में ही अलग जगह जमीन देने का आदेश दिया है। मंदिर निर्माण के लिए कोर्ट ने केंद्र सरकार से तीन महीने के अंदर ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर