कन्नौज में किसान के बाग में निकला तेल !

0 37

कन्नौज– जिले के भाऊ बुजुर्ग गांव में किसान के बाग में क्रूड ऑयल निकलने की सूचना मिली है। मंगलवार को सरकार की तरफ से पहुंची टीम ने बाग में करीब 50 विस्फोट किए। इसके बाद बोरिंग कर पानी निकाला तो उसमें कच्चा तेल मिलने की संभावना जताई। 

पांच दिन पहले ऑयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन (ओएनजीसी) की टीम आई थी। टीम ने विस्फोट की अनुमति मांगी थी, जिस पर उन्होंने संबंधित थाना पुलिस को सूचना देकर विस्फोट करने की अनुमति दी थी। इसी क्रम में मंगलवार को टीम कन्नौज ब्लॉक के गाव भाऊ बुजुर्ग पहुंची। यहा अंकित चतुर्वेदी के करीब 18 बीघा बाग में करीब 50 विस्फोट किए। इसके बाद बोरिंग कर पानी निकाला। ग्रामीणों की मानें तो टीम के सदस्यों में चर्चा थी कि यहां के पानी में करीब 40-45 फीसद कच्चे तेल की मात्रा मिली। इसके बाद टीम ने बाग के चारों तरफ झडी लगा दी। 

Related News
1 of 1,456

किसानो ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को 6-7 लोग आए और जमीन की नाप की। मंगलवार को टीम ने बाग में कई जगह विस्फोट किए। टीम के सदस्यों ने उन्हें बताया कि जमीन के अंदर कच्चे तेल के अलावा कोयला और गैसें मौजूद हैं । चेक करने के बाद विस्फोट वाली जगह को बराबर कर टीम चली गई। पुलिस भी तेल शोधक टीम द्वारा परिक्षण किए जाने की बात कह रही है।

(रिपोर्ट-दिलीप वर्मा, कन्नौज)

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...