’38 साल में तीन बार बनी भाजपा सरकार,पर 3 वादे भी नहीं किये पूरे’ – मंत्री राजभर

0 23

बाराबंकी —   सरकार में रहते हुए सरकार के खिलाफ बगावत करने के लिए मशहूर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर का एक बार फिर पार्टी के खिलाफ गुस्सा निकला।

बाराबंकी की विश्व प्रसिद्ध हाजी वारिस अली शाह की दरगाह देवा शरीफ पर चादर चढ़ाने पहुंचे कैबिनेट मंत्री राजभर ने अपनी पार्टी  की प्रगति की दुआ के साथ देश के नेताओं के सुधरने की  प्रार्थना की। दरगाह पर चादर चढ़ाने के बाद मंत्री ने भाजपा की चादर उतारने में जरा भी कोताही नहीं की। कहा कि भाजपा के गठन को 38 साल हो गए और इस दौरान तीन बार केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी, लेकिन 3 वादे भी पूरे न कर पाई।

चुनाव आते ही गर्म हो जाता है राम मंदिर मुद्दा

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने देवां शरीफ पहुंचने पर एक बार फिर अपनी ही सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला किया। उन्होंने प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की कथनी और करनी में अंतर है। जब भाजपा की सरकार नहीं होती है तो यह मंदिर मुद्दे को गर्म कर देते हैं और जब अपनी सरकार होती है तो उसे न्यायालय की बात कहकर ठंडे बस्ते में डाल देते हैं। अब एक बार फिर चुनाव करीब है तो राम मंदिर मुद्दा गरम है, लेकिन अब फिर न्यायालय पर सब कुछ छोड़ दिया गया है।

हालांकि योगी सरकार के मंत्री ने मुख्यमंत्री योगी का पक्ष भी लिया। कहा कि हमने एक साथ सरकार बनने के बाद संविधान की शपथ ली थी कि संविधान का उल्लंघन नहीं करेंगे। ऐसे में भला न्यायालय के फैसले का विरोध अयोध्या मुद्दे पर कैसे किया जा सकता है? यह तो मंदिर और मस्जिद के समर्थक आपस में बैठकर ही तय कर सकते हैं कि क्या सही है। राम मंदिर मुद्दे पर अध्यादेश लाने के आप पक्ष में हैं या नहीं इस सवाल पर उन्होंने कहा कि हम न पक्ष में हैं और न विपक्ष में। 

Related News
1 of 606

इन तीन मुद्दों पर भाजपा का कोई ध्यान नहीं 

मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भारतीय जनता पार्टी को तीन अहम मुद्दे याद दिलाएं राजभर ने कहा कि 1980 में भारतीय जनता पार्टी का गठन हुआ था 38 साल पार्टी के गठन को हो गए हैं इस दौरान पार्टी ने जनता से 3 वादे किए। 370 धारा हटाएंगे, हिन्दू राष्ट्र बनाएंगे और मन्दिर बनाएंगे, लेकिन तीनों मुद्दों पर कभी कुछ नहीं किया। इससे पार्टी की कथनी और करनी में अंतर साफ नजर आता है। हालांकि आगामी लोकसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेंगे या अलग, इस सवाल पर मंत्री राजभर पूरी तरह भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़े नजर आए। उन्होंने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं और भारतीय जनता पार्टी के साथ रहेंगे। हमारा झगड़ा मुद्दों पर है, देश की तरक्की के लिए है, लेकिन हममें कोई अलगाव नहीं है।

महापुरुषों का हो रहा इस्तेमाल

कैबिनेट मंत्री राजभर यहीं नहीं रुके। उन्होंने महापुरुषों पर हो रही राजनीति पर भी तंज कसा। कहा कि डॉ. भीमराव आम्बेडकर को कोई नहीं जानता था लेकिन कांशीराम जी उन्हें सामने ले आए और उन्हें आज देश ही नहीं दुनिया जानने लगी है। इसी तरह सोनेलाल पटेल ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को आगे किया तो पटेल को सभी लोग जानने लगे । अब पटेल जी के लिए क्या-क्या नहीं हो रहा है।

सरदार बल्लभ भाई पटेल की तरफ इशारा भारतीय जनता पार्टी के रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम को लेकर रहा। हालांकि उन्होंने अपनी पार्टी का भी जिक्र किया और कहा कि सुहेलदेव को एक फीसदी लोग ही जानते थे, लेकिन हम उन्हें आगे लाए और आज मुख्यमंत्री जी भी सदन में उनकी चर्चा करते हैं। उन्होंने इस बात पर टिप्पणी की कि महापुरुषों का अपने फायदे के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इतिहासकारों ने महापुरुषों के साथ न्याय नहीं किया।

(रिपोर्ट-सतीश कश्यप,बाराबंकी)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...