यूपी पुलिस का ये इंस्पेक्टर बना मिसाल, कर रहे बेलदारी

0 18

एटा– उत्तर प्रदेश में जहा एक ओर पुलिस की लगातार छवि गिर रही है तो वही एक ओर पुलिस लाइन में तैनात आर आई ने जनपद में एक अनूठी मिशाल पेश की है। पुलिस इंसेक्टर की थ्री स्टार से सजी खाकी वर्दी में बेलदारी का काम करते हुए जनपद एटा रिजर्व पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक चरनपाल सिंह अक्सर कर जनहित के कार्यो में जनसेवा करते अक्सर कर दिख जाते है। 

Related News
1 of 59

वही लोगो की मानें तो ये ऐसे सामाजिक कार्यो में अक्सर कर अपने तरीके से श्रमदान करते देखे जाते रहे है वही वो बताते है कि ऐसे सामाजिक कार्य करने से मुझे शांति मिलती है। वही पुलिस लाइन का प्रभार संभालने वाले आर आई चरनपाल सिंह का पूरे दिन का बहुत ही ब्यस्ततम सिड्यूल है। उसके बाद भी वो अपने लिए नही बल्कि समाज हित मे ऐसे कार्य करते ही रहते है और पुलिस लाइन के पुलिस कर्मियों मे ये बड़ी चर्चा का विषय बन गया है कि पुलिस वर्दी में एक प्रतिसार निरीक्षक यानी कि आर आई किस तरीके से मिस्त्री के साथ काम करते दिख रहे है। वही आर आई के इस श्रमदान करने के कार्य से अन्य पुलिस कर्मी भी प्रेरणा लेते नजर आए और वो अन्य पुलिस कर्मियों के लिए प्रेरणा स्रोत बन गए है। 

वही पुलिस लाइन में तैनात अन्य पुलिस कर्मियों ने भी आरआई के इस श्रमदान को देख उनमें भी ह्रदय परिवर्तन होते दिखा, और अन्य पुलिस कर्मियों में भी श्रमदान करने की जिज्ञासा उतपन्न हुई है। वही जब हमने एटा के एसपी सजंय कुमार से आर आई से श्रमदान मामले पर बात की तो उन्होंने एटा पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक यानी कि आर आई चरनपाल सिंह की इस सामाजिक कार्य के श्रमदान की प्रशंसा करते दिखे और कहा कि अन्य पुलिस कर्मी भी इस तरीके से समाजसेवा के कार्य करके निशिचित ही प्रदेश पुलिस की छवि को सुधारने में साकार साबित होगी।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...