नहरों में पानी नहीं, सूख रही किसानों की फसल

0 14

बहराइच– नवाबगंज विकास खंड में स्थित नहरों में पानी है। जिससे खेत में लगी धान, सरसो व गन्ने की फसल सूख रही है। किसानों ने कई बार सिंचाई विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखा, लेकिन नहरों में पानी नहीं छोड़ा गया है। जिससे फसलों की पैदावार प्रभावित होने की आशंका से किसान परेशान हैं।

Related News
1 of 1,456

नवाबगंज विकास खंड के ढोढ़े गांव, गोविंदापुर, त्रिलोकपुर सरयू नहर की शाखा स्थित है। इन नहरों से हरिहरपुर, बख्शी समेत 20 गांवों के किसानों की फसल सिंचित होती है। लेकिन माह भर से इन नहरों में पानी नहीं है। जिससे किसानों के खेतों में लगी फसलों की सिंचाई प्रभावित है। किसान मोहनलाल, पप्पू वर्मा, प्रमोद वर्मा, बृजेश पाठक, नंदकिशोर वर्मा, सजन जायसवाल, संजय सिंह आदि ने बताया कि बार-बार शिकायत के बाद भी नहरों में पानी नहीं छोड़ा गया है। जिससे उनके खेतों में खड़ी धान, सरसो, गन्ना, गोभी, बैगन आदि के फसल सूख रहे हैं। डीजल मंहगा होने पर किसान पंपिंग सेट से सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। 

परेशान किसानों ने उपजिलाधिकारी को पत्र भेजकर नहरों में पानी छोड़े जाने की मांग की है। किसानों ने कहा कि जल्द ही नहर की शाखाओं में पानी नहीं छोड़ा गया तो सभी तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। 

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...