ग्राम प्रधान ने किया करोड़ो का घोटाला !

0 45

कानपुर–उत्तर प्रदेश सरकार में लाख दावे किए जाएं कि हम भ्रस्टाचार मुक्त प्रदेश बनायेगें और सरकार द्वारा दी गई प्रत्येक योजना का लाभ प्रदेश के प्रत्येक नागरिक तक पहुंचेगा लेकिन वास्तविकता में ऐसा दूर-दूर तक नहीं दिखाई दे रहा है। 

Related News
1 of 1,456

हकीकत यह हो गई है कि जिसकी लाठी उसकी भैंस यानी क्षेत्र में सत्ता बरकरार है उसी की दबंगई के चलते क्षेत्र में तूती बोलेगी । दरअसल मामला कानपुर के करीब रसूलाबाद थाना क्षेत्र का है जहां पर भ्रष्टाचार का खुलासा सामने आया है। लेकिन जिस की लीपापोती करने में विभाग के ही आला अधिकारी लगे हुए हैं। आपको बता दें कि मामला झींझक ब्लाक के धर्मूपुर व रतनपुर गांव का है जिस ब्लॉक में तकरीबन 18 गांव लगते हैं और इस गांव में गांव वालों का आरोप है कि जब से प्रधान पति ओम सिंह और के हाथ में कमान आई है तब से अनेक भ्रष्टाचार हुए हैं ।सड़कों पर फिर से सड़के बनाई गई ,कागजों पर बिना स्कूल के स्कूल में मिट्टी डलवाई गई ,कागजों पर बिना बने हुए नाले ऊपर नाले बनवाए गए,गांव में बिना बने हुए शौचालय पर शौचालय बनाये गए। हद तो तब हो गई जब अधिकारी आये तो जिस स्कूल में बैठ कर लोंगो की समस्या पूछी जा रही थी उसी स्कूल का नल कई सालों से खराब पड़ा हुआ था । 

गरीब लोगों के लिए कॉलोनी के पैसे तक आए लेकिन प्रधान के द्वारा पूरे पैसे उन तक नहीं पहुंच पाए और दिखाया गया यह गया कि पूरे के पूरे पैसे उनके पहुंच चुके हैं। वहीं जब अब गांव वालों ने भ्रष्टाचार का पुलिंदा खोला तो अधिकारी भागते भागते गांव की जांच करने आ गए। अधिकारी जांच करने पहुंचे तो नौबत यहाँ तक आ गयी कि पीड़ित लोग व प्रधान के समर्थक आमने सामने आ गए और लोंगो में अधिकारी के सामने ही मार पीट का भी नम्बर आ गया जो बाल बाल बचा। जांच चल रही है और जैसे भी जांच पूरी होगी जो भी उचित कार्रवाई होगी।

(रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा, कानपुर)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...