वर्षों पुराना मन्दिर तोड़ने को लेकर दबंगो ने जमकर किया पुजारी से विवाद,मीडिया से बदसलूकी

0 37

फर्रुखाबाद–वर्षों पुराना रामदुलारी मन्दिर को तोड़ने को लेकर दबंगो का पुजारी के साथ जमकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया की नौबत मारपीट तक आ गयी। दबंगो ने मीडिया कर्मियों के साथ भी धक्कामुक्की कर दी ।

मीडिया के सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर जाँच पड़ताल की और यथास्थित रखने के आदेश कर दिये। जिसके बड़ा विवाद ठंडा पड़ गया। शहर कोतवाली क्षेत्र के चौक वृंदावन गली स्थित रामदुलारी मन्दिर है। जिस पर गिरजाशंकर पुजारी है। गिरजाशंकर के अनुसार पहले उनके बाबा देशराज ने लगभग 70 वर्षो तक मन्दिर में पुजारी का कार्य किया। लगभग 45 वर्ष तक उनके पिता गेंदनलाल पुजारी रहे। इसके बाद खुद गिरजाशंकर दशकों से मन्दिर में पुजारी के पद पर है। गिरजाशंकर ने आरोप लगाया कि मोहल्ला कुचिया निवासी कैलाश रस्तोगी मन्दिर के देखरेख के लिए आते है। उन्होंने मन्दिर में तोड़फोड़ शुरू करा दी। जब पुजारी ने मना किया तो कैलाश रस्तोगी पुजारी से विवाद करने लगे। विवाद इतना बढ़ गया की दोनों पक्षों में जमकर धक्का-मुक्की हो गयी। 

Related News
1 of 1,456

घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। सीओ सिटी रामलखन सरोज, एसएसआई देवेन्द्र गंगवार मौके पर आ गये। सीओ ने जाँच के बाद यथास्थिति के आदेश दिये। उन्होंने कहा दोनों पक्ष मजिस्ट्रेट के सामने पेश हो। पहले नक्शा पास करायें उसके बाद ही निर्माण या तोड़फोड़ की जाये। इसके बाद दोनों पक्ष शांत हुए।

सीओ सिटी रामलखन सरोज ने बताया की मन्दिर जर्जर हालत में है। ट्रस्टी उसे तोड़ना चाह रहे थे लेकिन पुजारी ने विरोध कर दिया। जिसको लेकर कहा-सुनी हुई। दोनों पक्षों को मजिस्ट्रेट के सामने अपनी बात रखने को कहा गया है। वही पुजारी गिरजाशंकर ने बताया  कैलाश रस्तोगी  मंदिर की जगह गेस्टहाउस बनबना चाहते है पहले भी कांच वाले मंदिर को तोड़ कर गेस्ट हॉउस बनवा दिया है ।दस साल बाद विरोध करने के अब मंदिर बनना शुरू हुआ है।

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार, फर्रूखाबाद)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...